GOOD NEWS : 5 अक्टूबर को लॉन्च होगी मेड इन इंडिया फ्लाइंग कार : फ्लाइंग कार का यूज ट्रांसपोर्ट, कार्गो और मेडिकल इमरजेंसी सर्विस के लिए भी होगा


अगर आपको ऑफिस जाते वक्त ट्रैफिक जाम की समस्या आती है तो आपको बता दें ये जल्द खत्म होने वाली है. आप जल्द अपने स्थान तक उड़ने वाली हाइब्रिड कार के जरिए जा सकेंगे. चेन्नई बेस्ड स्टार्टअप एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार लॉन्च करने वाली है. 

Xiaomi ने की Diwali With Mi सेल की घोषणा : इस सेल में कई मोबाइल, टीवी और दूसरे प्रोडक्ट्स को ऑफर में बेचा जाएगा

इस फ्लाइंग कार का यूज ट्रांसपोर्ट और कार्गो के अलावा मेडिकल इमरजेंसी सर्विस के लिए भी किया जा सकता है. इसको लेकर उद्दयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट किया. उन्होंने बताया कि उन्हें एशिया के पहले हाइब्रिड फ्लाइंग के कॉन्सेप्ट के बारे में बताया गया. इसे चेन्नई बेस्ड स्टार्टअप की यंग टीम बना रही है. 

WhatsApp ने अपने यूजर्स लिए लॉन्च किया ‘Fast Playback’ फीचर : जानें वॉयस मैसेज के लिए कैसे करता है काम

Vinata Aeromobility हाइब्रिड फ्लाइंग कार को 5 अक्टूबर को लॉन्च करेगी. Vinata Aeromobility दुनिया की सबसे बड़ी हेलिटेक प्रदर्शनी- एक्सेल, लंदन में इसे लॉन्च करने के लिए तैयार है. 

इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दिया गया है. इससे कार की ड्राइविंग और फ्लाइंग और बेहतर होगी. कंपनी का दावा है कि ये कार शानदार है. इसका एक्सटीरियर बढ़िया दिखने वाला है. 

इसमें GPS ट्रैकर दिया गया है. इसके साथ बोर्ड पर एंटरटेनमेंट की भी सुविधा दी गई है. कार में पैनोरमिक विंडो कैनोपी दिया गया है. इससे 360-डिग्री व्यू मिलता है. कार की वजन लगभग 1100 किलोग्राम है और ये 1300 किलोग्राम तक के वजन को लेकर टेकऑफ कर सकती है. 

ऐसे पता लगाए की क्या कोई आपकी कॉल रिकॉर्ड कर रहा है या नहीं : ये है सबसे आसान तरीका

Vinata Aeromobility के हाइब्रिड कार को डुअल ट्रैवलर के लिए डिजाइन किया गया है. इसकी स्पीड 100-120 किमी/घंटा तक जा सकती है. मैक्सिमम फ्लाइट टाइम 60 मिनट है और ये 3,000 फिट तक ऊपर जा सकती है. ये कार बायो-फ्यूल का यूज करती है. सेफ्टी का भी इसमें काफी ख्याल रखा गया है. 

इसमें कई मोटर्स और प्रोपेलर्स दिए गए हैं. इससे अगर एक या उससे अधिक मोटर या प्रोपेलर फेल भी होता है फिर भी ये सही-सलामत लैंड कर जाएगी. पावर खत्म होने पर बैकअप पावर से इलेक्ट्रिसिटी मोटर को दिया जाएगा. 

Powered by Blogger.