REWA : टीकाकरण का द्वितीय डोज : हर रविवार निकलेगा लकी ड्रॉ, दूसरा डोज लगवाने वाली शांति देवी को मिला टीवी इनाम

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा शहरी क्षेत्र में कोविड 19 टीकाकरण का द्वितीय डोज पूरा करने के लिए हर रविवार को लकी ड्रॉ निकाला जा रहा है। विशेष अभियान के तहत 14 नवंबर को टीका लगवाने वाले लोगों को इनाम स्वरूप उपहार दिए गए। नगर निगम कार्यालय में रविवार की शाम को 5 से 6 बजे के बीच लाटरी के माध्यम से भाग्यशाली विजेताओं के नाम निकाले गए।

जिनमें शांति देवी शर्मा प्रथम पुरस्कार विजेता को टीवी दिया गया। वहीं कंचन पटेल को द्वितीय पुरस्कार मोबाइल, शिवदास जायसवाल तृतीय पुरस्कार को सीलिंग फैन, सरोज तिवारी चतुर्थ पुरस्कार को आयरन प्रेस, प्रीति गुप्ता पंचम पुरस्कार को दीवाल घड़ी उपहार में दी गई। सभी विजेता प्रतिभागियों को पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने अपने हाथों से इनाम वितरित किया।

राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन की गति को बढ़ाने के लिए कलेक्टर एवं नगर निगम आयुक्त द्वारा यह पहल की गई है। जिससे प्रत्येक वार्ड में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में रविवार को अधिक से अधिक टीकाकरण कराया जाए। राजेन्द्र शुक्ला ने आगे कहा कि हर रविवार वैक्सीनेशन महाअभियान में भाग लेने वाले लोगों को इसी तरह लकी ड्रॉ के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने बताया कि प्रदेश स्तर पर प्रत्येक रविवार को अनवरत टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। रीवा जिले के ग्रामीण एरिया में शनिवार एवं नगर निगम व गोविंदगढ़ में रविवार को टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिससे कामकाजी लोगों को टीकाकरण कराने में कोई परेशानी ना हो। इसलिए रविवार का दिन निर्धारित किया गया है। कार्यक्रम के दौरान प्रभारी निगमायुक्त शैलेंद्र शुक्ला द्वारा आभार व्यक्त किया गया

नगर निगम व गोविंदगढ़ क्षेत्र में लगे 6503 टीके

14 नवम्बर को रीवा नगर निगम के सभी वार्डों और गोविंदगढ़ कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में टीके लगाए गए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में 145 टीकाकरण केन्द्रों में शाम 6 बजे तक 6503 लोगों को टीकाकृत किया गया। इस संबंध में सीएमएचओ डॉ. बीएल मिश्रा ने बताया कि रीवा नगर निगम क्षेत्र में 60 केन्द्र बनाये गये थे। वहीं विभिन्न वार्डों में 15 मोबाइल टीमें तैनात थी। जिनके द्वारा निर्धारित स्थलों में जाकर टीके लगाये गये। अभियान के तहत वैक्सीन की दूसरी डोज के पात्र व्यक्तियों को प्राथमिकता से टीके लगाये जाने का कार्य टीकाकरण केन्द्रों व मोबाइल टीम द्वारा किया गया।

रीवा कलेक्टर की एक और नई पहल : सड़क दुर्घटना में घायलों की जान बचाएं और पाएं 5 हजार का पुरस्कार

Powered by Blogger.