MP LIVE : नोटिफिकेशन जारी होते ही स्टेशन का काम शुरू : हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम अब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, जगह जगह स्टीकर लगना शुरू

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन करने का नोटिफिकेशन जारी होते ही स्टेशन पर नाम बदलना शुरू हो गया है। अभी प्लेटफॉर्म पर हबीबगंज की जगह अब रानी कमलापति रेलवे स्टेशन नाम के स्टीकर लगाना शुरू कर दिया गया है।

कोरोना काल में नौकरी चली गई तो मॉडलिंग की फर्जी कंपनी बनाकर मॉडल युवतियों के बोल्ड फोटो खींचकर करने लगा ब्लैकमेल : साइबर सेल पुलिस ने किया गिरफ्तार

स्टेशन पर बाहर की तरफ लगे बोर्ड को भी जल्द ही बदल दिया जाएगा। स्टेशन का पुर्न निर्माण करने वाली बंसल पाथवे प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अबु आसिफ ने बताया कि अभी प्लेटफॉर्म की पर लगी पट्‌टिका पर ही नए नाम के स्टीकर लगाए गए हैं।

फिलहाल प्लेटफॉर्म नंबर 1 ही बदलाव

मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए फिलहाल हबीबगंज स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 के आउटर और प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ही यह नाम बदला गया है। अन्य प्लेटफार्म और सेकंड एंट्री पर अभी कोई बदलाव नहीं हुआ है। बाहर भी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन नाम का बैनर लगा दिया है। साथ ही, हबीबगंज नाम को कपड़े से ढंका जा रहा है।

एक दिन पहले ही भारत सरकार ने मंजूरी दी

भोपाल के पहले वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन के रूप में बनकर तैयार हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम एक दिन पहले ही बदलने की मंजूरी भारत सरकार ने दी थी। मध्यप्रदेश के परिवहन विभाग ने 15 नवंबर को होने वाले उद्घाटन के पहले ही इसके नाम को बदलने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा था।

लाखों रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर : हबीबगंज स्टेशन के लोकार्पण पर बदल दिए गए ट्रेनों के प्लेटफार्म नंबर : यहां देखें पूरी लिस्ट

उनके प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के 24 घंटे के अंदर ही प्रदेश सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को इसका लोकार्पण करेंगे। इससे पहले स्टेशन का नाम भी बदल दिया गया है।​ बता दें कि रानी कमलापति भोपाल की अंतिम गोंड आदिवासी शासक थीं।

Powered by Blogger.