MP से बड़ी खबर : हाई अलर्ट जारी; कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर CM शिवराज ने कल दोपहर 12 बजे बुलाई महत्वपूर्ण बैठक

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

 

भोपाल। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर CM शिवराज ने महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है, कल दोपहर 12 बजे CM हाउस में बैठक होगी। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

MP में बीते 24 घंटे में कोरोना के 23 नए केस आए सामने : इंदौर में सबसे अधिक 12 पॉजिटिव तो राजधानी भोपाल में 7 केस, रायसेन में 3 और जबलपुर में 1 केस

बता दें कि बीते 2 साल तक लाखों लोगों की जिंदगी छीनने वाला कोरोना वायरस नए अवतार में सामने आया है.. कोरोना के नए वैरिएंट से कई देशों में हड़कंप मच गया है..WHO ने नए वैरिएंट का नाम ओमिक्रान रखा है…एक्सपर्ट का मानना है कि ओमिक्रॉन अब तक सबसे खतरनाक वैरिएंट है..बड़ी बात ये है कि दक्षिण अफ्रिका में नए वैरिएंट के सामने आने के बाद 210 फीसद मामले बढे हैं..आखिर कितना खतरनाक है ओमिक्रॉन..क्या इस वैरिएंट से देश में नई लहर आएगी..और इस नए अवतार से निपटने हम कितने तैयार हैं…इसे लेकर अब देश के साथ ही राज्य सरकारें भी एक्शन मोड में आ गई हैं।

शिवराज की BJP नेताओं को सलाह : अब बनेगी ट्रांस्पेरेंट पॉलिसी; विधायक ट्रांसफर की सिफारिश या शिकायत लेकर आते है तो न मास्टर बचेंगे ना ही अस्पतालों में डाॅक्टर

इंदौर में कोरोना डरा रहा है। 24 घंटे में 12 नए मरीज मिले हैं। दो दिन पहले 23 नवंबर को 13 संक्रमित मिल चुके हैं। पिछले सात दिन में 45 मरीज सामने आ चुके हैं। 1 मौत भी हो चुकी है। एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 38 हो गई हे।

7 हजार सैंपल टेस्ट किए गए थे। इनमें से 6986 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। जो 12 नए मरीज मिले हैं उनमें 4 कनाडिया के, 3 चंदन नगर के, 2 एरोड्रम के तथा 1 राजेंद्र नगर का है। दो मरीजों के मामले में पता व मोबाइल नं. गलत होने से जानकारी नहीं मिल पा रही है। बहरहाल, 10 मरीजों को MRTB हॉस्पिटल में एडमिट कराने के साथ उनके परिवार व नजदीकी लोगों के सैंपल लिए गए हैं। संक्रमित पांच लोग दो परिवारों के हैं जो हाल ही में इंदौर में ही एक शादी में गए थे। इनमें से किसी भी मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है तथा सभी की हालत ठीक है। इन सभी को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी।

7 दिन मे 45 केस, 1 मौत भी

7 दिन के आंकड़ों की बात करें तो इंदौर में 45 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। 20 नवंबर को 6 केस मिले थे। 21 को 4 केस मिले थे 1 मौत भी हुई थी। 22 नवंबर को 3, 23 नवंबर को 13, 24 नवंबर को 5, 25 नवंबर को 2, तो अब 26 नवंबर को 12 पॉजिटिव मिले हैं।

Powered by Blogger.