India Live Updates : मायानगरी मुंबई में फिर कोरोना विस्फोट; एक दिन में 2510 नए मामले तो दिल्ली में मिले 923 नए मरीज

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

देश में कोरोना के मामले फिर रफ्तार पकड़ने लगे हैं. नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने चुनौती को और ज्यादा बढ़ा दिया है. इसी कड़ी में आज मायानगरी मुंबई में फिर कोरोना विस्फोट हो गया है. एक दिन में 2510 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. धारावी में भी 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल गए हैं. राजधानी दिल्ली में भी स्थिति बेकाबू हो गई है. एक दिन में 923 मामले आने से सभी परेशान हैं. संक्रमण दर भी 1.29 फीसदी दर्ज किया गया है. राजस्थान में भी 217 दिन बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. वहां पर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 131 दर्ज किया गया है.

भारतीय ध्यान दें : Omicron की चपेट में आया लंदन, ICU में बढ़ रही संख्या, डॉक्टर्स को तुरंत वैक्सीन लगाने के लिए गिड़गिड़ा रहे मरीज

मुंबई में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ने शुरू हो गए हैं. कल मायानगरी में कोरोना के 1377 केस सामने आए थे. लेकिन आज ये आंकड़ा सीधे  2510 पहुंच गया है. ऐसे में प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है. चिंता का विषय ये भी है कि धारावी में कोरोना के 17 नए मामले दर्ज हुए हैं. ऐसे में वहां पर कोरोना रफ्तार को रोकना प्रशासन के लिए खासा मुश्किल हो सकता है. इन बढ़ते मामलों पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐस ही मामले बढ़ते रहे और संक्रमण दर 5 फीसदी से ज्यादा रहा, तो यहां भी दिल्ली की तरह कुछ और पाबंदियां लगानी पड़ेंगी.

HERO ने युवाओं के लिए लॉन्च की यह दो जबरदस्त इलेक्ट्रिक माउंटेन साइकिल; ब्लूटूथ सहित ये सभी फीचर्स : जानिए क़ीमत

मुंबई के अलावा राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. 70 प्रतिशत तक का इजाफा देखने को मिला है. ओमिक्रॉन के मामले में तो दिल्ली सबसे आगे चल रहा है. अभी वहां पर 236 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. राजधानी में अभी येलो अलर्ट लगाया गया है. इस अलर्ट की वजह से सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए हैं और रेस्टोरेंट में सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ लोग जा सकते हैं. इसके अलावा शादियों में भी मेहमानों की संख्या को सीमित कर दिया गया है और मेट्रो ट्रैवल के दौरान भी सख्ती बढ़ा दी गई है.

Powered by Blogger.