Cryptocurrency Prices Today : साल की शुरुआत के बाद से क्रिप्टोकरेंसी में 9 फीसदी की गिरावट, पढ़िए पूरी जानकारी

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

Cryptocurrency Price: क्रिप्टोकरेंसी में बिटकॉइन ने 42,000 डॉलर के स्तर पर कारोबार कर रहा है। बिटकॉइन में गिरावट का दौरा जारी है। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन 41,637 डॉलर तक पहुंच गया था। बिटकॉइन अस्थिरता के लिए मशहूर है। यही कारण है कि एक समय 69000 डॉलर के रिकॉर्ड पहुंचने के बाद इसमें 27,000 डॉलर की गिरावट आ चुकी है। साल की शुरुआत के बाद से क्रिप्टोकरेंसी में 9 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

कॉइनडेस्क के अनुसार ईथर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा सिक्का और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 3,140 डॉलर में लगभग एक प्रतिशत की बढोतरी हुई। दूसरी ओर डॉजकॉइन की कीमत लगभग 0.8% गिरकर 0.15 डॉलर हो गई, जबकि शीबा इनु 1% से अधिक 0.00028 डॉलर हो गई है। तभी Binance Coin भी 436 डॉलर से थोड़ा अधिक है।

अन्य डिजिटल टोकन के पिछले 24 घंटों में कटौती के साथ Solana, Cardano, XRP, Litecoin ट्रेडिंग जैसे क्रिप्टो में मिला जुला असर देखने को मिला। टेरा, पोलकाडॉट, पॉलीगॉन, स्टेलर, यूनिस्वैप ने तेजी आई। CoinGecko के अनुसार वैश्विक क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण मामूली रूप से बढ़कर 2.07 डॉलर ट्रिलियन हो गया।

क्रिप्टोकरेंसी में हालिया उतार-चढ़ाव वित्तीय बाजारों के लिए एक अस्थिरता का दौर आ गया है। बढ़ती मुद्रास्फीति केंद्रीय बैंकों को मौद्रिक नीति को सख्त करने के लिए मजबूर कर रही है, जिसका असर क्रिप्टोकरेंसी पर नजर आने वाला है।

यह भी पढ़ें : 

DMART की आय और मुनाफे में 22 से 23% का उछाल : AVENUE SUPERMART पर जानें ब्रोकरेज हाउसेज की रिपोर्ट

Powered by Blogger.