REWA : रीवा जिला समेत विंध्य क्षेत्र के अन्य जिलों में 11 जनवरी तक चालू रहेगा रिमझिम बारिश का सिलसिला

ख़बरों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए डाउनलोड करें Rewa News Media ऐप, क्लिक करें

रीवा जिले में शनिवार की देर रात से चालू हुआ रिमझिम बारिश का​ सिलसिला ​रविवार की दोपहर तक चलता रहा है। कृषि वैज्ञानिकों की मानें तो बेमौसम बारिश से जहां किसानों के चेहरे में साफ खुशी झलक रही है। वहीं उपार्जन केन्द्र में खुले में रखी धान से समितियों की धड़कनें बढ़ गई हैं।

जिले में 9 से 12 जनवरी तक हो सकती है गरज चमक के साथ जोरदार बारिश

दावा है​ कि समर्थन मूल्य पर धान बेचने पहुंच रहे किसान तो तिरपाल ढक कर फसल ला रहे है, लेकिन रात में अचानक से हुई बारिश से कई समितियों में धान भीगने की भी खबरें आ रही हैं। रविवार इसी तरह मौसम बना रहेगा। शाम तक हल्ली-हल्की बारिश जारी रह सकती है।

आज भी इसी तरह रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोप के साथ ही राजस्थान में चक्रवातीय परिसंचरण सक्रिय (Cyclonic Circulation Active) बना हुआ है। जिसके प्रभाव के चलते रीवा जिला समेत विंध्य क्षेत्र के अन्य जिलों में गरज चमक के साथ बारिश व बूंदाबांदी होती रहेगी। 11 जनवरी तक इसी तरह मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा।

दलहनी फसलों को नुकसान

बीते एक सप्ताह से प्रदेशभर में पड़ रही तेज ठंड के चलते जहां पहले दलहनी फसलों में पाला लगने की संभावना थी। वहीं बीती रात से चालू हुई बारिश के चलते खेतों में पकी खड़ी दलहनी फसलों को नुकसान होने की आशंका है। कृषि वैज्ञानिकों का कहना है कि चना और मसूर की फसल को कम पानी की आवश्यकता होती है। ऐसे में बेमौसम बारिश का साफ असर दिख सकता है।

Powered by Blogger.