MP : ललित शाक्यवार का DIG पद पर प्रमोशन तो मुरैना के नए SP बने आशुतोष बागरी

 

MP : ललित शाक्यवार का DIG पद पर प्रमोशन तो मुरैना के नए SP बने आशुतोष बागरी

आशुतोष बागरी को मुरैना जिले का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। मुरैना के मौजूदा एसपी ललित शाक्यवार के DIG पद पर प्रमोशन के बाद यह पद खाली था तथा उन्हें इस पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। आशुतोष बागरी वर्तमान में सेनानी 17 वीं वाहिनी बिसबल, भिण्ड में पदस्थ हैं। वह वर्ष 2015 बैंच के IPS अफसर हैं। वह पन्ना जिले के हैं। इससे पहले वह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर कुछ जिलों में रहे हैं। मुरैना के मौजूदा पुलिस अधीक्षक व उप पुलिस महानिरीक्षक ललित शाक्यवार वर्ष 2008 के IPS अफसर हैं तथा वह ग्वालियर के थाटीपुर के निवासी हैं। उनका प्रमोशन होने के बाद मुरैना में पुलिस अधीक्षक का पद रिक्त था तथा ललित शाक्यवार को इस पद का अतिरिक्त भार सौंपा गया था।

31 जनवरी के बाद भी स्कूल खुलना मुश्किल : स्कूल शिक्षा मंत्री

गुड्‌डा गुर्जर को पकड़ने का सपना रह गया अधूरा

SP ललित शाक्यवार का सपना था कि वह 60 हजार रुपए के इनामी डकैत गुड्‌डा गुर्जर को जिंदा पकड़ सकें। इसके लिए उन्होंने भरसक प्रयास किए। पुलिस की टोलियां गठित कीं। क्राइम ब्रांच की टीमें दिन-रात पहाड़गढ़ के जंगलों की खाक छानती रहीं लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका। हाला किं उसके एक साथी बालिस्टर गुर्जर को पकड़ने में वह कामयाब रहे थे। अपनी पदस्थापना के एक माह के अन्दर ही उन्होंने डकैत बालिस्टर गुर्जर को पकड़ लिया था।

नयागांव में जर्जर नाव पलटने से 14 लोग डूबे, मौक़े पर 12 को बचाया जबकि दो बच्चे अब भी लापता

रेत माफिया पर की कार्रवाई

ललित शाक्यवार के नेतृत्व में मुरैना में रेत माफिया पर व्यापक स्तर पर कार्रवाई की गई। उनके डंप किए गए रेत को नष्ट कराया गया। माफिया के करोड़ों रुपए के डंप रेत को मिट्‌टी में मिलवाने से रेत माफिया पर कुछ हद तक अंकुश लगा था।

अधिकारियों के तबादलों को लेकर रहे चर्चा में

SP ललित शाक्यवार थाना प्रभारियों की पोस्टिंग को लेकर चर्चा में रहते थे। अगर कोई थाना प्रभारी जरा भी गड़बड़ करता था तो उसकी तुरंत रवानगी डल जाती थी। उनके द्वारा ली जाने वाली क्राइम मीटिंग हमेशा चर्चा में रहती थी। मीटिंग के दौरान किसी ने किसी थाना प्रभारी पर गाज गिरना तय रहती थी। जिससे थाना प्रभारियों में उनकी कार्यप्रणाली को लेकर खौफ रहता था।

MP : ललित शाक्यवार का DIG पद पर प्रमोशन तो मुरैना के नए SP बने आशुतोष बागरी

Related Topics

Latest News