MP LIVE UPDATE : नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान : अब बिना मास्क के नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल

MP LIVE NEWS UPDATE : 24 घंटे में 1320 केस आए हैं। एक दिन पहले डेढ़ मिनट में एक मरीज मिल रहे थे। इधर कोरोना को बढ़ते संक्रमण की वजह से पाबंदियां बढ़ाई जा रही है। अब बिना मास्क पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) नहीं मिलेगा। गृहमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि कोविड प्रोटोकॉल (covid protocol) का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी किए जा रहे हैं।

गृहमंत्री का बड़ा ऐलान : नहीं लगेगा लॉकडाउन, मास्क नहीं लगाने वालों को जेल में डालने के दिए संकेत

इंदौर में बाद अब भोपाल में भी कोरोना का विस्फोट

24 घंटे में 246 पॉजिटिव। 5936 टेस्ट किए गए थे। हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) में भर्ती एक संक्रमित की मौत हुई है। भोपाल में तीसरी लहर में यह दूसरी मौत है। 

इंदैर में दूसरे दिन 584 नए मरीज (584 new patients in Indore on the second day)

इंदौर में संक्रमण दर अब 6.44 फीसदी पर पहुंच चुकी है, जबकि एक्टिव मरीज 1716 हो गए हैं। एक ही दिन में 138 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जबलपुर (jabalpur) में 92 सागर (sagar) में 38 होशंगाबाद (hoshangabad) में 4 और छिंदवाड़ा (Chhindwara) में 5 नए केस मिले।

तहसील से लेकर हाईकोर्ट में फिर होगी वर्चुअली सुनवाई 

गुरुवार को मप्र स्टेट बार काउंसिल (MP State Bar Council) के पत्र को गंभीरता से लेते हुए चीफ जस्टिस ने वर्चुअल बैठक बुलाई और फिजिकल के साथ ही कोर्ट में वर्चुअली सुनवाई का आदेश जारी कर दिया।

डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी काम करने से इनकार नहीं कर सकेंगे; प्रदेश में ESMA लागू किया

प्रदेश में बढ़ते कोरोना को देखते हुए सरकार ने ESMA (इसेंशियल सर्विसेस मेंटेनेंस एक्ट) लागू कर दिया है। इसका गजट नोटिफिकेशन (Notification) भी जारी कर दिया गया है। इसके तहत डॉक्टर, नर्स समेत स्वास्थ्य से जुड़े कर्मी काम करने से इनकार नहीं कर सकते हैं।

Powered by Blogger.