महिला आरक्षक का U turn : कटनी TI पति से हुए पिता; शपथ पत्र में कहा लिखी गईं बातें झूठी व निराधार : पढ़िए

 

महिला आरक्षक का U turn : कटनी TI पति से हुए पिता; शपथ पत्र में कहा लिखी गईं बातें झूठी व निराधार : पढ़िए

कटनी के बरही थाने में पदस्थ रहे टीआई संदीप अयाची पर गंभीर आरोप लगाते हुए जबलपुर में हंगामा करने वाली महिला आरक्षक ने यू-टर्न ले लिया है। सोमवार को युवती बिना जांच अधिकारी के बुलाए कटनी पहुंची। एक शपथ पत्र दिया। शपथ पत्र में लिखा है कि संदीप अयाची उसके पिता तुल्य हैं। उनसे भावनात्मक लगाव है। जब वह नरसिंहपुर में पढ़ती थी, तब वे वहां के थाने में टीआई थे। युवती ने कटनी एएसपी को शपथ पत्र पेश कर टीआई को बहाल करने की मांग की है।

महिला आरक्षक शपथ पत्र के बाद मीडिया से भी मुखातिब हुई। बोली कि उसे और टीआई संदीप अयाची के बारे में जो भी बातें लिखी गईं वो झूठी व निराधार हैं। नवआरक्षक के तौर पर गोरखपुर में उसकी ड्यूटी लगती थी। तब टीआई होने के नाते उसका भावनात्मक लगाव हो गया। संदीप अयाची उसके जबलपुर में संरक्षक हैं।

टीआई से वह एक तरफा भावनात्मक लगाव में थी

जबलपुर में उसकी कई बार तबियत खराब हुई और वह हॉस्पिटल गई तो संदीप अयाची ने डॉक्टर को फोन उसकी मदद की। उसके परिजन भी अस्पताल में भर्ती होते थे, तो वो फोन कर मदद करते थे। दो वर्षों से टीआई ने निश्छल होकर उसकी मदद की और उसकी परेशानियों में संरक्षक बनकर साथ दिया। इसके कारण वह एक तरफा भावनात्मक लगाव में थी। इसके कारण उसका मन उथल-पुथल था।

ग्वारीघाट में रेत वाले से विवाद

महिला आरक्षक ने शपथ पत्र में लिखा है कि ग्वारीघाट में पदस्थ रहने के दौरान एक रेत वाले विवाद हुआ था। इसके बाद रामपुर चौकी में तबादला हुआ। टीआई गोरखपुर द्वारा रवानगी नहीं दी जा रही थी, तब टीआई सर से आग्रह किया। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों से निवेदन कर उसे रवानगी दिलाई। वह अपनी परेशानी में टीआई साहब से सलाह लेती थी।

परिवार में झगड़े की वजह से उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी

महिला आरक्षक ने शपथ पत्र में लिखा है कि उसकी तबीयत खराब थी। उसके परिवार में बहुत झगड़े हुए थे। 19 जनवरी को टीआई साहब को माइनर अटैक आने की जानकारी लगी। शुभचिंतक के नाते मिलने गई। वे नहीं मिले तो बहुत चिंता हुई। इस कारण गैलेक्सी हॉस्पिटल से सीधे घर पहुंच गई थी। वहां उसकी गाड़ी खराब हो गई थी। वहीं छोड़कर पैदल निकल गई। मानसिक हालत ठीक नहीं होने के कारण एसपी को फोन लगा दिया। सोच-विचार की क्षमता खत्म हो गई थी। उसी समय उनके परिवार (टीआई के) ने नहीं मिलने दिया, तो उसने एसपी जबलपुर साहब को फोन कर उलटा-सीधा बताया।

ग्वारीघाट रोड से पकड़ कर कोतवाली टीआई लेकर गए थे

कोतवाली पुलिस ने तलाश किया, तब वह ऑटाे से बिग बाजार ग्वारीघाट पहुंच गई थी। वहां से कोतवाली टीआई अनिल गुप्ता उसे कोतवाली थाने लाए। वहां उसने कुछ भी नहीं लिखवाया। टीआई अनिल गुप्ता सर को बोला कि टीआई अयाची साहब को बुला दो, वह मेरे परिजन की अनुपस्थिति में उसके घर के बड़े हैं, वह ही उसे समझा सकते हैं। वह उसे घर छोड़ देंगे। कोतवाली, सीएसपी सहित अन्य अधिकारियों की माैजूदगी में बार-बार उससे पूछा गया कि उसे किसी के खिलाफ कोई शिकायत तो दर्ज नहीं करानी है। जब उसके साथ कुछ हुआ ही नहीं तो वह क्या शिकायत करती।

महिला टीआई ने शपथ पत्र में लिखा संदीप अयाची पर उसे गर्व है

टीआई के बारे में महिला आरक्षक ने लिखा है कि अयाची साहब उसके घर के सदस्य और बड़े होने के नाते हमेशा साथ दिया। उसे उन पर गर्व है। उनकी कार्यप्रणाली सहयोगात्मक, सुरक्षा भाव, सहजता, चरित्रवान अधिकारी के रूप में वह उनका सम्मान करती है। वह पिता तुल्य हैं। वह उसके लिए हमेशा आदर्श अधिकारी के तौर पर रहे हैं। बिना किसी शिकायत के लाइन हाजिर कर दिया गया। इससे वह बहुत दुखी है। लाईन हाजिर के आदेश में उसके द्वारा लगाए गए आरोपों का जो जिक्र किया गया है, जब ऐसा हुआ ही नहीं तो कार्रवाई किस बात के लिए किया गया।

नोटरी सागर में बनी

कटनी एएसपी को सौंपा गया नोटरी शपथ पत्र 22 जनवरी को लिखा गया है। िदलचस्प ये है कि ये नोटरी सागर में राजेश कुमार मिश्रा ने नोटराइज्ड किया है। महिला आरक्षक नरसिंहपुर गाडरवारा की रहने वाली है। नौकरी जबलपुर में करती है। शपथ देने कटनी पहुंची थी तो सागर कहां से पहुंच गई। चर्चा है कि ये नोटरी किसी और ने तैयार कराकर उसे दिया है। चर्चा तो ये भी है कि टीआई दो दिन पहले ग्वालियर व डबरा में एक मंत्री से मिलने भी पहुंचे थे। कटनी में भी एक बड़े नेता की दर पर मत्था टेक आए हैं।

टीआई संदीप टीआई को माइनर अटैक कब आया, बना रहस्य

अयाची के बारे में महिला आरक्षक ने 19 को माइनर अटैक आने का जिक्र किया है। कहा है कि वे गैलेक्सी में भर्ती थी। पर उसे मिलने नहीं दिया गया। पर उसके हंगामा करने और आरोपों के बाद टीआई संदीप अयाची कोतवाली पहुंचे थे और रात भर महिला आरक्षक के साथ उनकी कई दौर की वार्ता होती रही। माइनर अटैक वाला व्यक्ति इतनी जल्दी ठीक होकर अस्पताल पहुंच गया, ये भी चमत्कार माना जा रहा है। हालांकि टीआई की पत्नी का दावा है कि इस हंगामे और खबर के बाद उनके पति को माइनर अटैक आया था।

यह भी पढ़े 

लेडी कॉन्स्टेबल और कटनी TI की लव स्टोरी : महिला ने शारीरिक शोषण का लगाया आरोप; बोली शादी नहीं किया तो जान दे दूँगी ....

Related Topics

Latest News