'खान सिस्टर्स' की बाइक राइड : मुस्लिम युवतियों का हिजाब पहनकर बाइक चलाने का वीडियो वायरल, पीछे बैठी एक युवती ने दिया फ्लाइंग किस

 

'खान सिस्टर्स' की बाइक राइड : मुस्लिम युवतियों का हिजाब पहनकर बाइक चलाने का वीडियो वायरल, पीछे बैठी एक युवती ने दिया फ्लाइंग किस

कर्नाटक में हिजाब को लेकर शुरू हुए विवाद अब मध्यप्रदेश में बढ़ने लगा है। राजधानी भोपाल में मुस्लिम युवतियों का हिजाब पहनकर बाइक चलाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर 'खान सिस्टर्स' के नाम से शेयर किया है। वीडियो वायरल होने के बाद एक बार फिर हिजाब और बुर्के पर पॉलिटिक्स तेज हो गई है।

स्कूल कॉलेज में हिजाब पहनकर प्रवेश को लेकर छिड़ा विवाद : भारत में क्यों मचा है बवाल? दुनिया के दूसरी तरफ सिर उठाकर चलने वाली महिलाएं पाबंदी मुक्त

वीडियो में हिजाब पहने चार युवतियां वीआईपी रोड पर स्पोर्ट्स बाइक और बुलेट दौड़ा रही हैं। पीछे बैठी एक युवती ने फ्लाइंग किस भी दिया। दूसरी युवती विक्ट्री साइन भी दिखा रही है। वीडियो सामने आने के बाद विवाद बढ़ गया है। बुलेट पर आगे नंबर प्लेट की जगह भाजपा के झंडे का कलर दिख रहा है। वीडियो 5 दिन पुराना है, लेकिन अब इसे लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है। वहीं, भाजपा नेता ने कार्रवाई की मांग की है।

हिजाब और नकाब में हम कंफर्टेबल हैं...

इससे पहले प्रियदर्शिनी कॉलेज के इस वीडियो में मुस्लिम लड़कियों ने हिजाब और बुर्का पहनकर फुटबॉल और क्रिकेट खेला। उनका खेल देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे, जो उन्हें प्रोत्साहित करते रहे। लड़कियों ने कहा कि हिजाब और नकाब में हम कंफर्टेबल हैं। हिजाब हमारा राइट है, आइडेंटिटी है। फिर लोगों को इससे दिक्कत क्यों हो रही है? मैच में कमेंट्री के दौरान कर्नाटक में हिजाब पर चल रहे विवाद की भी जानकारी दी गई।

वहीं, हिजाब के समर्थन में मप्र के आईएएस अधिकारी नियाज खान भी आ गए हैं। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नियाज खान ने बुधवार को ट्वीट किया कि हिजाब या नकाब पर इतनी कंट्रोवर्सी क्यों? कोरोना हमें इसका महत्व समझा चुका है कि हिजाब या नकाब हमारे जीवन की सुरक्षा करता है। साथ ही ये हमें प्रदूषण से भी सुरक्षित रखता है, इसलिए हिजाब को प्रोत्साहित करें।

गृहमंत्री बोले- कार्रवाई करने पर विचार करेंगे

'खान सिस्टर्स' के इस VIDEO पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह बहुत गंभीर विषय है। कार्रवाई पर विचार किया जाएगा। वहीं, 'खान सिस्टर्स' पर कांग्रेस के ट्वीट पर कहा कि कांग्रेस स्वाभाविक रूप से इस तरह के विषयों को जिंदा रखना चाहती है। संवेदनशील विषयों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब कभी संवेदनशील विषय आते हैं, तो सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो वायरल होने लगते हैं। यह प्रमाणित नहीं होता है कि वीडियो आज का है, कल का है कि परसों का है। जब संवेदनशील विषय कोई आए तो सोशल मीडिया पर मर्यादा का पालन करना चाहिए।

स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान से बढ़ी थी बात

बता दें, कर्नाटक विवाद के बाद से ही मध्यप्रदेश में हिजाब को लेकर बयानबाजी चल रही है। मप्र में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के स्कूलों में हिजाब बैन करने वाले बयान के बाद विवाद बढ़ गया था। हालांकि, बुधवार को मंत्री परमार वीडियो जारी कर अपने बयान से पलट गए। ऐसा लग रहा था कि अब हिजाब को लेकर चल रही बयानबाजी थम जाएगी, लेकिन भोपाल के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के इंदिरा प्रियदर्शिनी कॉलेज का नया वीडियो सामने आ गया है।

नंबर प्लेट पर भाजपा के झंडे के कलर से कांग्रेस हमलावर

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बुलेट की नंबर प्लेट पर भाजपा के झंडे का कलर पुता है। इस पर कांग्रेस हमलावर हो गई। भाजपा नेता उमेश शर्मा के ट्वीट के जवाब में कांग्रेस नेता नरेन्द्र सलूजा ने लिखा- इस वीडियो में मोटर साइिकल चला रहीं बच्चियों के वाहन की नंबर प्लेट भाजपा के रंग में रंगी है, क्या यह भाजपा प्रायोजित है? अपने राजनीतिक फायदे के लिए भाजपा कुछ भी कर सकती है। भाजपा जवाब दे ये बच्चियां कौन हैं?

'खान सिस्टर्स' की बाइक राइड : मुस्लिम युवतियों का हिजाब पहनकर बाइक चलाने का वीडियो वायरल, पीछे बैठी एक युवती ने दिया फ्लाइंग किस

                                          बुलेट के नंबर प्लेट पर भाजपा के झंडे का कलर दिखा।

यह कहा भाजपा नेता ने

भाजपा प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी ने लिखा कृपया कर जिम्मेदार संज्ञान में लें। मोटर व्हीकल एक्ट में कहीं भी यह नहीं है कि मोटर साइिकल पर हेलमेट न पहनकर हिजाब पहनकर सड़कों पर तेज रफ्तार गाड़ी चलाएं। जान जोखिम में डालकर विरोध प्रदर्शन करें। सख्त कार्रवाई अपेक्षित है।

Related Topics

Latest News