REWA : यूक्रेन के ब्लैक सी के बंकर में छिपी "रीवा की नुशरत" ; 500 मीटर की दूरी में हो रहे धमाके

 

REWA : यूक्रेन के ब्लैक सी के बंकर में छिपी "रीवा की नुशरत" ; 500 मीटर की दूरी में हो रहे धमाके

REWA NEWS : रूस-यूक्रेन जंग के बीच यूक्रेन बॉर्डर (UKRAINE BORDER ) से 250 KM दूर ब्लैक सी में रीवा शहर की नुशरत फंसी हुई है। बीती शाम परिजनों से बातचीत करते हुए नुशरत ने बताया कि 500 मीटर की दूरी में धमाके हो रहे है। इस क्षेत्र में जमकर ठंड भी पड़ रही है। ऐसे में बाहर निकलना चुनौती पूर्ण है।

दो करोड़ रुपए की लागत से हुआ निर्माण : कुशाभाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में नवीन सीटी स्कैन सेंटर का शुभारंभ

नुशरत ने कहा कि चारों तरफ बमबारी हो रही है। उसके साथ एक बंकर में कई छात्रों का भारतीय दल शरण ले रखा है। लेकिन किसी के पास खाने पीने का सामान नहीं है। पूरा बाजार बंद है। चारों तरफ सिर्फ सायरन की आवाज है। आदेश है कि जब सायरन की आवाज बंद हो तभी बाहर निकले।

SDM को दी गई धमकी मामले में पुलिस ने किसान नेता के खिलाफ दर्ज की FIR, गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस

पिता चला रहे शील-मुहर की दुकान

छोटी दरगाह के पास रहने वाली नुशरत जहान के पिता शकील और मां शकीला ने अपनी इकलौती बेटी को आभावों के बीच यूक्रेन पढ़ने भेजा था। उसकी पढ़ाई लगभग अंतिम चरण में थी। लेकिन इसके पहले ही रूस-यूक्रेन जंग (Russia-Ukraine war) में नुशरत फंस गई। शकील ने बताया कि उनकी शील मुहर की दुकान है। जबकि पत्नी सिलाई कढ़ाई में मिलने वाले पैसे को जोड़ जोड़कर बेटी को एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई करा रहे थे। उसका लास्ट ईयर ही चल रहा था।

रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना : शराब पीने से मना करने से नाराज युवक ने पत्नी को खिला दिया जहर, हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

बंकर से पास माइनस पारा

शकील ने बताया कि बेटी नुशरत जहां फंसी है। वहां का पारा माइनस के आसपास पहुंच गया है। ऐसे में बंकर के अंदर फंसे बच्चे भूख के साथ-साथ ठंड से लड़ रहे है। बाजार और माल बंद होने से सैकड़ों स्टूडेंट्स के पास खाने-पीने का कोई इंतजाम नहीं है। सब भूख से तड़प रहे है। सभी छात्रों के दल ने भारत सरकार से मदद मांगी है। कहा है कि यदि समय पर नहीं निकाला गया तो हालात बदत्तर हो सकते हैं।

घर में सो रहे वृद्ध की आरोपियों ने की हत्या : सुबह खून से लथपथ हालत में शव मिलने से हड़कंप : जांच में जुटी पुलिस

3 छात्रों का आ चुका यूक्रेन में फंसे होने का मामला

गौरतलब है कि रीवा जिले के तीन छात्रों का यूक्रेन में फंसने होने का मामला सामने आ चुका है। पहला जवा तहसील क्षेत्र के रामबाग गांव का प्रज्जवल तिवारी हमले के एक घंटे पहले सुरक्षित निकल आया है। वहीं दूसरा शहर के​ विवेकानंद की रहने वाल साक्षी सिंह। जो अब सुरक्षित रोमानिया बॉर्डर पहुंच चुकी है। ​अब तीसरी छात्रा नुशरत जहान बस फंसी है।

Related Topics

Latest News