MP HIGH COURT को 6 नए जज मिले : हाईकोर्ट में पांच हजार से अधिक प्रकरण लंबित, इन नामों पर लगी मुहर

एमपी हाईकोर्ट को आज 6 नए जज मिले। सुप्रीम कोर्ट कॉलोजियम की अनुशंसा पर राष्ट्रपति ने इन नामों पर अपनी मुहर लगा दी। नए जस्टिस बनने वालों में जबलपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह भट्टी, इंदौर के मिलिंद रमेश फड़के और ग्वालियर के डीडी बंसल शामिल हैं। वहीं तीन उच्च न्यायिक सेवा के जज के नाम हैं।

हिजाब विवाद पर Supreme Court का इनकार : इसे राष्ट्रीय मुद्दा ना बनाएं सही वक्त आने पर दखल देंगे, धार्मिक कपड़े पहनने की जिद ना करें जल्द फैसला सुनाएंगे

सुप्रीम कोर्ट कॉलोजियम के मुताबिक न्यायिक सेवा के तीन अधिकारियों में अमरनाथ केशरवानी, प्रकाशचंद्र गुप्ता और दिनेश कुमार पालीवाल का नाम शामिल है। एमपी हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस सहित 53 पद हैं। पर वर्तमान में चीफ जस्टिस सहित 29 जज ही कार्यरत हैं। 6 नए जज मिलने से ये संख्या बढ़कर 35 हो गई। बहुत जल्द इन नए जजों को पद-गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।

वकालत की पढ़ाई कर रहे युवक का फंदे पर लटका मिला शव : परिजनों का आरोप, बोले मारकर लटकाया

MP हाईकोर्ट में पांच हजार से अधिक प्रकरण लंबित

एमपी हाईकोर्ट में बड़ी संख्या में प्रकरण लंबित हैं। नए जजों के मिलने से लंबित प्रकरणों के निराकरण में तेजी आएगी। 10 दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने सभी 6 नामों की अनुशंसा करते हुए प्रकरण भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविद के पास भेजा था। । राष्ट्रपति भवन से अनुमोदन मिल चुका है।

Powered by Blogger.