REWA : ठगी के आरोपी पिता सहित दो पुत्र गिरफ्तार : रीवा के दो युवाओं से कॉलरी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर करी थी 10 लाख की ठगी

 

REWA : ठगी के आरोपी पिता सहित दो पुत्र गिरफ्तार : रीवा के दो युवाओं से कॉलरी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर करी थी 10 लाख की ठगी

रीवा शहर की सिटी कोतवाली पुलिस ने ठगी के आरोपी पिता सहित दो पुत्रों को गिरफ्तार की है। सूत्रों की मानें तो अनूपपुर जिला स्थित कोतमा की कॉलरी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर रीवा के दो युवाओं से 10 लाख रुपए की ठगी हुई थी। दावा है आरोपी पिता-पुत्रों ने पीड़ितों से 50-50 हजार रुपए बारी-बारी से ​विभिन्न बैंक एकाउंट में रुपए मंगवाए थे।

एक्शन में नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प : बड़ी कार्यवाही करते तहसीलदार राकेश शुक्ला को हटाया, जानिए वजह

जब 10 लाख रुपए पूरे हो गए तो आरोपी आना-कानी करने लगे। ये ठगी का सिलसिला जनवरी 2021 से शुरू होकर नवंबर 2021 तक चलाता रहा। शिकायत पर सिटी कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 का अपराध कायम कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए। काफी प्रयास के बाद बीते दिन अनूपपुर से तीनों को पकड़कर रीवा लाया गया था।

रिश्तेदार व कॉलरी में होने से बढ़ा भरोसा

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक एपी सिंह ने बताया कि ठगी के शिकार हुए पीड़ित बृजेश विश्वकर्मा और राजेश विश्वकर्मा आरोपियों के दूर के रिश्तेदार है। साथ ही अरुण कुमार विश्वकर्मा (60) हकीकत में कॉलरी कंपनी में परमानेंट कर्मचारी था। इसलिए भरोसा कर रुपए देते थे। हालांकि ठगी में अरुण के साथ उसके दोनों बेटे मनीष विश्वकर्मा (35) और पियूष विश्वकर्मा (33) शामिल था। ये सभी अनूपपुर जिले के भालूमाड़ा के रहने वाले हैं।

शिवपुरवा-गड्डी रोड में हादसा : मामा के यहां शादी में शामिल होने आए युवक हुए हादसे का शिकार, एक की मौत एक का इलाज जारी

तीन महीने से पुलिस को दे रहे थे चकमा

सूत्रों का दावा है कि नवंबर 2021 में एफआईआर दर्ज करते ही सिटी कोतवाली पुलिस आरोपियों को खोज रही थी। तब साइबर सेल की मदद से पुलिस की एक टीम पूर्व में आरोपियों को पकड़ने के लिए भालूमाड़ा गई थी लेकिन आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए थे। ऐसे में बाप और दो बेटों की गिरफ्तारी करना चुनौती पूर्ण हो गया था। लेकिन बीते दिनों मुखबिर से मिली सटीक जानकारी के बाद तीनों को अनूपपुर से गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Topics

Latest News