Russia vs Ukraine : यूक्रेन पर हमले शुरू : बेटी को भारत लाने के नाम पर 42 हजार रुपए की ठगी; FIR दर्ज

 

Russia vs Ukraine : यूक्रेन पर हमले शुरू : बेटी को भारत लाने के नाम पर 42 हजार रुपए की ठगी;  FIR दर्ज

रूस ने यूक्रेन पर हमले शुरू कर दिए हैं। ऐसे में यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स के पैरेंट्स की चिंता बढ़ गई है। विदिशा की रहने वाली मेडिकल स्टूडेंट सृष्टि विल्सन कीव में फंस गई हैं। उनकी मां वैशाली भी टेंशन में हैं। बेटी को भारत लाने के नाम पर वैशाली के साथ ठगी भी हो गई। एक व्यक्ति ने पीएम ऑफिस के नाम पर उनको कॉल किया। उसने अपना नाम प्रिंस बताया। प्रिंस ने वैशाली से टिकट दिलवाने के नाम पर 42 हजार रुपए ले लिए। वैशाली ने कोतवाली थाने में उसके खिलाफ शिकायत की है। SI शिवेंद्र पाठक का कहना है कि महिला ने आवेदन दिया है। जांच के बाद प्रिंस के खिलाफ केस दर्ज कर लिया जाएगा।

भविष्यवाणी से गरमाई सियासत : सिंधिया के बढ़ते कद से बीजेपी के इन नेताओं को भी खतरा ...पढ़िए

वैशाली ने पुलिस को बताया कि बुधवार को रुपए देने के बाद प्रिंस लगातार टिकट भेजने की बात कहता रहा। उसने गुरुवार को फोन बंद कर लिया। टिकट के संबंध में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्टाफ से लेकर बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष तक ने ठग प्रिंस से बात की, लेकिन एक ही जवाब मिला- टिकट भेज दूंगा। मीडिया ने बात करने की कोशिश की तो ठग ने नंबर स्विच ऑफ कर लिया।

Russia vs Ukraine : यूक्रेन पर हमले शुरू : बेटी को भारत लाने के नाम पर 42 हजार रुपए की ठगी;  FIR दर्ज

गर्लफ्रेंड की शादी दूसरी जगह होने से बेहद दुखी युवक ने किया सुसाइड, बेरोजगार होने की वजह से लड़की के घरवालों ने हाथ देने से किया इनकार

बुधवार ट्रांसफर करवा लिए रुपए

वैशाली के पास बुधवार सुबह 11 बजे कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को PMO का कर्मचारी बता रहा था। उसने अपना नाम प्रिंस गाबा बताया। उसने वैशाली से कहा कि आपकी बेटी यूक्रेन में फंसी है। चिंता मत करिए। अगर कोई और भी जानकार यूक्रेन में फंसा है तो उसकी जानकारी भी दे दीजिए। हम उसकी भी टिकट करवा देंगे। बेटी की चिंता में घबराई हुई मां ने बिना सोचे समझे प्रिंस के पर्सनल अकाउंट में 42 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए दिए।

इंजीनियर लड़की ने की खुदकुशी : बोली Sorry मम्मी पापा, हाथ की नस काटकर फांसी पर झूली, 4 महीने पहले हुई थी शादी

टिकट के लिए झूठ बोलता रहा

वैशाली का कहना है कि प्रिंस ने पहले कहा था कि बुधवार दोपहर 4 बजे आपको टिकट भेज दूंगा। 4 बजे बोला कि 5 बजे भेजूंगा, फिर 8 बजे और गुरुवार दोपहर 2 बजे टिकट भेजने की बात कही। प्रिंस का मोबाइल नंबर चालू था, लेकिन भास्कर ने कॉल किया तो दोनों नंबर बंद मिले। वैशाली का कहना है कि प्रिंस ने 2 अलग-अलग अकाउंट में तीन बार में रुपए मंगाए थे, लेकिन अभी तक टिकट नहीं दिए।

जबलपुर की बेटी IIT की छात्रा दामिनी ने बनाया ये कमाल का APP : रोजमर्रा की सभी चीजें उपलब्ध, 17 हजार लोग कर चुके हैं download

कहा- एफआईआर कराइए, ठगी हुई है

सृष्टि की मां का कहना है कि उनकी राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो से बात हुई। प्रियंक का कहना है कि मैंने प्रिंस की डिटेल PMO से ली है। ऑफिस के अनुसार PMO में प्रिंस नाम का कोई कर्मचारी काम नहीं करता। प्रियंक का कहना है कि आप FIR कराएं, आपके साथ ठगी हुई है।

Russia vs Ukraine : यूक्रेन पर हमले शुरू : बेटी को भारत लाने के नाम पर 42 हजार रुपए की ठगी;  FIR दर्ज

लड़कियों का शौकीन SI ने किया रेप : युवती से सोशल मीडिया में दोस्ती, बोली ; रात को पगला जाता है मेरे साथ तो रेप से भी ज्यादा ये हुआ...

CM हेल्पलाइन से जवाब मिला- यूक्रेन के थाने में ही केस दर्ज कराएं

सृष्टि की मां का कहना है कि वो अपनी बेटी को युद्ध भरे माहौल से निकालने की कोशिश में लगी हुई हैं। उन्होंने कई बार अधिकारियों से बात करना चाही, लेकिन बात नहीं हो पाई। उन्होंने CM हेल्पलाइन से भी मदद मांगने के लिए कॉल किया था, लेकिन हेल्पलाइन के अधिकारियों का कहना है कि हम यहां से कुछ नहीं कर सकते, आप यूक्रेन के थाने में ही केस दर्ज कराएं।

कार सवार युवक और महिला ने बाइक सवार छात्रा और उसके भाई को पीटा, वीडियो वायरल : जानिए पूरा मामला

यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई कर रही है सृष्टि

विदिशा के ब्लड बैंक में लैब टेक्नीशियन के पद पर पदस्थ वैशाली विल्सन की बेटी सृष्टि यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई कर रही है। वह इंडिया आना चाहती है, लेकिन उसे भारत का टिकट नहीं मिल पा रहा। ये खबर मीडिया ने प्रमुखता से चलाई थी। सृष्टि का अभी 5th सेमेस्टर चल रहा है। वहां युद्ध के हालात बनने से सृष्टि की मां बेहद परेशान हैं।

Related Topics

Latest News