लता को आजी कहकर बुलाती थीं श्रद्धा कपूर : श्रद्धा कपूर का क्या है लता संग रिश्ता?

देश की दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर का निधन हो गया. लता का निधन देशभर के लोगों के लिए काफी दर्द भरा रहा. कुछ लोग तो अभी भी इस कड़वे सत्य को नहीं अपना पा रहे हैं कि लता जी अब हम सबको छोड़कर जा चुकी हैं. लता को अंतिम विदाई देने देश के कई बड़े स्टार्स और नामी हस्तियां पहुंचीं. इस दौरान एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी नजर आईं. श्रद्धा काफी इमोशनल नजर आ रही थीं और उनकी आंखें नम थीं. श्रद्धा, शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे की बेटी हैं. आइये जानते हैं कि वे रिश्ते में लता मंगेशकर की क्या लगती हैं. 

Lata Mangeshkar death : तिरंगे में लिपटकर आख‍िरी सफर के लिए रवाना हुईं लता : अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा हुजूम

श्रद्धा कपूर का क्या है लता संग रिश्ता?

लता मंगेशकर संग श्रद्धा कपूर की आपने कई सारी फोटोज देखी होंगी. लता संग श्रद्धा कुछ मौकों पर नजर भी आई हैं तो कुछ मौकों पर उनके बारे में बात भी करती दिखी हैं. लता को श्रद्धा आजी कह कर बुलाती थीं और सोशल मीडिया पर श्रद्धा ने लता-आशा संग फोटोज भी शेयर की हैं. दरअसल श्रद्धा और लता रिलेटिव्स हैं. श्रद्धा के नाना पंडित पंधारिनाथ कोल्हापुरे लता मंगेशकर के पहले चचेरे भाई थे. लता को श्रद्धा अपनी इंस्पिरेशन मानती हैं और खुद भी उन्हें संगीत से खासा लगाव है. लता से मिलने श्रद्धा उनके घर भी जाती रहती थीं. 

देश ने खो दिया होनहार रत्न : मेरी आवाज ही मेरी पहचान है... स्वर कोकिला लता बाई का 92 की उम्र में निधन

6 फरवरी, 2022 को लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया और 2 दिन का राष्ट्रीय शोक भी रखा गया. शाहरुख खान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर, अनुपम खेर, जावेद अख्तर समेत कई सारे स्टार्स ने उनके अंतिम दर्शन किए. शिवाजी मैदान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल थे. नम आंखों से देशभर के लोगों ने अपनी प्यारी लता दीदी को अंतिम विदाई दी.

92 साल की लता ताई ICU में 8 जनवरी से भर्ती : दोबारा वेंटिलेटर पर किया शिफ्ट, asha bhosle ने कहा, दीदी ठीक हैं सभी लोग दुआ करें ...

8 दशक लंबा रहा करियर

लता मंगेशकर ने अपने करीब 8 दशक लंबे करियर में लगभग 30 हजार गाने गाए. देश ही नहीं ब्लकि दुनियाभर में उनके गानों को पसंद किया जाता है. लता मंगेशकर के साथ करोड़ो देशवासियों की भावनाएं जुड़ी हैं जो कभी खत्म नहीं हो सकतीं. लता यादों में हमेशा जिंदा रहेंगी और उनके नगमें आने वाली पीढ़ियों के कानों में हमेशा गूंजते रहेंगे.

Powered by Blogger.