MP : होली के बाद 21 मार्च से शुरू होंगे अंडर ग्रेजुएट के ऑफलाइन एग्जाम : 150 से ज्यादा सेंटर में परीक्षा देंगे छात्र

होली के बाद इंदौर की देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ईयरली एग्जाम कंडक्ट कराने वाली है। अंडर ग्रेजुएट एग्जाम को लेकर यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट तैयारियों में लगा है। कोविड के बाद अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस की यह पहली ऑफलाइन एग्जाम होगी। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट की माने तो इस एग्जाम में करीब सवा लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल होंगे। इनकी एग्जाम कराने के लिए 150 से ज्यादा सेंटर बनाए जाऐगे।

READ MORE : MI कंपनी का मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर पत्नी से बात कर रहा था युवक : चार्जर के करंट से दिमाग की नस फटी, मौत

21 मार्च से शुरू होगी एग्जाम

यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट के मुताबिक 21 मार्च से यूनिवर्सिटी सेकंड ईयर और थर्ड ईयर की एग्जाम कंडक्ट कराने जा रहा है। इसे लेकर यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट की तैयारी लगातार जारी है। स्टूडेंट्स की संख्या ज्यादा होने से यूनिवर्सिटी सभी बातों का ध्यान रखें हुए है। एग्जाम को लेकर यूनिवर्सिटी ने टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। इसके साथ ही अन्य जानकारी भी यूनिवर्सिटी ने अपनी टाइम टेबल के साथ वेबसाइट पर अपलोड की है।

READ MORE : MP में नई शिक्षा नीति लागू : अगले सत्र से प्रदेशभर के 238 सरकारी कालेजों में शुरू होंगे बहुसंकायी पाठ्यक्रम

सवा लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स,कई कॉलेजों होंगे सेंटर

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर डॉ. अशेष तिवारी के मुताबिक अंडर ग्रेजुएट एग्जाम 21 मार्च से शुरू होने जा रही है। एग्जाम को लेकर यूनिवर्सिटी की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। अंडर ग्रेजुएट कोर्सेस में कोविड के बाद यह पहली ऐसी एग्जाम है जो ऑफलाइन मोड में की जाएगी। 21 मार्च से शुरू होने वाली ये एग्जाम मई के पहले सप्ताह तक चलेगी। इसके लिए 150 से ज्यादा कॉलेजों को सेंटर रहेंगे।

Powered by Blogger.