MI कंपनी का मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर पत्नी से बात कर रहा था युवक : चार्जर के करंट से दिमाग की नस फटी, मौत

इंदौर में मोबाइल चार्जर के करंट से युवक के दिमाग की नस फट गई। मोबाइल चाइनीज कंपनी MI का था। युवक रात में इलेक्ट्रिक बोर्ड में मोबाइल चार्जिंग पर लगाकर पत्नी से बात कर रहा था। कान के पास मोबाइल लगा होने से चार्जर के जरिए करंट का झटका सीधे उसके दिमाग की नस को डैमेज कर गया। वह चीखकर ऐसे गिरा कि फिर दोबारा उठ न सका।

READ MORE : box office पर धूम मचा रही The Kashmir Files : 4 दिनों में फिल्म ने 42 करोड़ का कलेक्शन

चंदन नगर पुलिस के मुताबिक घटना विक्रम हाईट्स की है। यहां सुजीत (25) पुत्र ह्रदयनारायण विश्वकर्मा की करंट लगने से मौत हो गई। उसके भाई संजय ने बताया कि वह मुंबई के नालासोपारा के रहने वाले हैं। फर्नीचर का काम करते हैं। करीब एक हफ्ते पहले शोरूम में फर्नीचर बनाने के लिए यहां आए थे। वह दुकान के पीछे ही रुके हुए थे। रात में सुजीत ने मुझसे मोबाइल का चार्जर मांगा। फिर वह दूसरे कमरे में चला गया। यहां वह पत्नी से बात करने लगा। उसकी चीख की आवाज मुझे सुनाई दी। मैं कमरे में पहुंचा। वह बेसुध पड़ा था। मैं अन्य साथी की मदद से उसे एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचा। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

READ MORE : MP में नई शिक्षा नीति लागू : अगले सत्र से प्रदेशभर के 238 सरकारी कालेजों में शुरू होंगे बहुसंकायी पाठ्यक्रम

चार साल पहले हुई शादी

संजय ने बताया की सुजीत उससे छोटा है। उसकी शादी चार साल पहले हुई थी। परिवार में माता-पिता भी हैं। हमारा परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। उनका पूरा काम देर शाम को खत्म हो गया था। मैंने सुजीत से कहा कि मुंबई चलते हैं। देर शाम होने से फिर रात में रुक गए। सुबह मुंबई के लिए निकलने का प्लान था। इसके बाद हम दोनों ने खाना खाया। फिर सुजीत पत्नी से बात करने चले गया। तभी हादसा हो गया।

READ MORE : CM शिवराज ने की बड़ी घोषणाएं : कोरोना की पहली लहर के लाखो बिजली उपभोक्ताओ का बिल माफ, डिफॉल्टर किसानों का ब्याज भी माफ

करंट से दिमाग की आर्टरी फटना संभव: डॉ. कुलकर्णी

वरिष्ठ न्यूरो सर्जन डॉ. दीपक कुलकर्णी ने बताया कि मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर बात करने के दौरान करंट लगने या मोबाइल की बैटरी फटने से दिमाग की आर्टरी को नुकसान होना संभव है। दरअसल, कान की स्किन के पीछे से एक सुपर फिशियल टेम्पोरियल आर्टरी गुजरती है जो काफी नाजुक होती है। करंट लगने से स्किन और उक्त आर्टरी के फटने से मौत होना संभव है।

Powered by Blogger.