अगर आपके पास पुराने 20 नोट पर यह नंबर लिखा है तो फटाफट करें 3 लाख रुपये में बेचें : ये है प्रक्रिया

नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण काल में आम लोगों से लेकर कारोबारियों तक को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा। गांव और शहरों में रहने वाले आम लोगों का तो आर्थिक बजट अब तक दुरुस्त नहीं हो पा रहा है। केंद्र व राज्य सरकारें भी लोगों की आर्थिक सहायता को आगे आ रही हैं। इस बीच अगर आपके पास पुराने नोट और सिक्के रखें हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है, जिससे आप भी लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं।

भोजपुरी स्टार Namrata Malla ने फोटो पोस्ट कर फिर किया FANS के दिलों पर राज़, अपनी अदाओं से उड़ाए सबके होश

 नोट पर लिखा हो यह नंबर

आपके पास 20 रुपये के नोट है तो फिर बिक्री करने मे बिल्कुल भी देरी ना करें। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो इन दिनों लाखों रुपये की बोली लगाकर नोटी की खरीदारी कर रही हैं। इस नोट को बेचने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालना करना होगा। 20 रुपये का नोट का नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए, जिसपर 786 नंबर लिखा हो। इससे आप 3 लाख रुपये तक की मोटी आमदनी आप आराम से कर सकते हैं।

OTT प्लेटफॉर्म और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix के 20 लाख सब्सक्राइबर घटे तो कंपनी ने 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला


यहां करें नोट की बिक्री

आप 20 रुपये के नोट को आसानी से ई-बे पर बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोटों या सिक्कों को बेचने के लिए है। वहीं, धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की कमी नहीं है। दूसरी तरफ एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं। मुस्लिम समाज में 786 अंक का बहुत बड़ा महत्व माना जाता है। मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है।

रोज करीब 200 मिलीलीटर अपना यूरिन पीता है ये शख्स : बोला मैंने 10 साल कम की अपनी उम्र, डॉक्टर हैरान

यूं बेचें नोट

– नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं।

– अब होम पेज पर रजिस्टर करें।

– खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें।

– अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें।

– फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।

– अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

– यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं।

– इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

Powered by Blogger.