REWA : टमस नदी में 3 की मौत : युवकों की मौत से गांव में पसरा मातम, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल : 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत

रीवा जिले के अतरैला थाना अंतर्गत टमस नदी के गुरगुदा घाट में डूबे तीनों युवकों की लाश बरामद कर ली गई है। सूत्रों की मानें तो नाव हादसे में एक डूबे युवक की लाश सुबह ही मिल गई थी। जबकि दो मृतकों की लाश शाम को काफी मशक्कत के बाद मिली है। दावा है कि SDRF ने मोटर बोट के सहारे पानी में हिल्लकोरे मारकर तीनों लाशों को बाहर निकाला है।

कलेक्ट्रेट में स्थापित हुआ कंट्रोल रुम; इन नम्बरों पर मिलेगी पूरी जानकारी : पढ़िए

हालांकि कलेक्टर मनोज पुष्प ने NDRF जबलपुर के ड्रिप ड्राइविंग दल को भी बुला लिया था। साथ ही नदी के पानी को रोक दिया गया था। लेकिन NDRF जबलपुर के पहुंचने से पहले ही तीनों शव बरामद कर लिए गए है। फिलहाल अतरैला पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग कायम कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ तीनों लाशों को पोस्ट मार्टम के लिए अस्पताल भेजवा दिया है।

शहर में विभिन्न अपराधों में संलिप्त जिले के 8 अपराधियों को किया जिला बदर : देखें नाम

500 मीटर तक टमस नदी की सर्चिंग

अतरैला थाना प्रभारी कन्हैया सिंह बघेल ने बताया कि गुरुवार की सुबह 10 बजे सत्यम केवट पुत्र अयबलाल केवट (19) की लाश बरामद हो गई थी। वहीं पवन कुमार केवट पुत्र शिवनारायण केवट (20) और रमाशंकर केवट पुत्र मुन्ना लाल केवट (18) निवासी हरदहन के शव को शाम 5 बजे के बाद खोज निकाला है। इसके पहले होमगार्ड के गोताखोरों ने 500 मीटर तक टमस नदी की सर्चिंग की थी। जबकि SDRF ने मोटर बोट के सहारे दो किलोमीटर तक तलाश की है।

जयपुर से एप्पल कंपनी की रीवा में दबिश : रीवा में Apple कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट सामान बेंचने वाले तीन दुकानदारों पर FIR दर्ज

3 मौतों से गांव में पसरा मातम

हरदहन गांव में एक ही परिवार के तीन युवकों की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घर वालों का कहना है​ कि यदि निमंत्रण करने नदी क्रॉस कर न जाते तो आज जिंदा होते। ग्रामीणों का दावा है कि अब शुक्रवार तीनों अर्थियां एक साथ उठेंगी। जिसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

रीवा शहर में महिलाएं असुरक्षित : दिनदहाड़े सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की लिफ्ट में महिला से दुष्कर्म की कोशिश : अस्पताल में मचा हड़कंप

कलेक्टर ने दी 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि

रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत की है। नाव हादसे के बाद बुधवार की देर शाम कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन घटनास्थल पर पहुंचे थे। साथ ही राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

टमस नदी में नांव पलटने से बडा हादसा : 5 लोग नदी में डूबे, 2 तैरकर बाहर निकले तो तीन अभी भी लापता : बचाव कार्य जारी

ऐसे हुआ था हादसा

बुधवार की दोपहर दो बजे हरदहन गांव निवासी सत्यम केवट, पवन केवट और रमांशकर केवट बरहों संस्कार में शामिल होने गुरगुदा गांव जा रहे थे। घाट पर पहुंचे तो​ नाविक राजीव केवट (15) निवासी गुरगुदा और एक अन्य नाबालिग मिला। जिसके बाद 5 लोग नाव के सहारे टमस नदी क्रॉस करने लगे। लेकिन जैसे ही नाव मध्य में पहुंची। तभी तेज तूफान आ गया। जिससे नाव बहक गई। जब तक नाविक कंट्रोल करता, तब तक नाव पलट गई।

Powered by Blogger.