REWA में 10 घंटे के अंदर चाकूबाजी के 3 आरोपी गिरफ्तार : पियूष शुक्ला के खिलाफ 10 अपराध दर्ज, उधारी में सिगरेट और गुटका नहीं देने पर मारा चाकू

रीवा शहर में 1 दिन पूर्व हुई चाकूबाजी की घटना में शामिल आरोपियों को पुलिस ने महज 10 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने युवक पर महज उधारी में सिगरेट और गुटका नहीं देने पर चाकू से हमला किया था। पुलिस ने वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त चाकू और बाइक भी बरामद कर ली है। इधर चाकू के हमले से घायल युवक की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। घटना शनिवार की रात सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र कटरा मोहल्ले की है। जहां बाइक में सवार होकर आए तीन आरोपियों ने दुकान में बैठे शुभम सोनी उर्फ सनी सोनी पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर घर कर दिया था।

बारातियों से भरी बस में करंट फैलने से मचा हडकंप, पन्ना से मैहर बरात लेकर आई थी बस, दर्जनभर से अधिक यात्री घायल

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि घायल शुभम सोनी के पिता ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी कि शनिवार को उनका पुत्र दुकान में बैठा था तभी बाइक में सवार होकर आए आरोपियों ने उससे उधारी में सिगरेट और गुटका मांगा और जब शुभम ने उधारी देने से मना किया तो आरोपियों नें उसे दुकान से बाहर निकाल कर चाकू से कई वार कर घायल कर दिया। मामले में घायल युवक के पिता की शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध हत्या के प्रयास की धारा 307 सहित विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर रात भर तलाश की गई जिन्हें घटना के महज 10 घंटे के भीतर शहर के तीन अलग.अलग मोहल्लों में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी आदतन अपराधी हैं जिन पर पूर्व से ही कई मामले दर्ज हैं।

बताया गया कि आरोपी और घायल के बीच मामूली कहासुनी हुई थी। आरोपियों ने दुकान में बैठे घायल युवक से उधारी में सिगरेट और गुटके की मांग की और जब उसने उधारी में सामान देने से मना किया तो आरोपियों ने उस पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। घायल का उपचार संजय गांधी अस्पताल में कराया जा रहा है तो वहीं आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

पूर्व से दर्ज है अपराध

गिरफ्तार आरोपियों मे पियूष शुक्ला के खिलाफ चोरी लूट मारपीट के कुल 10 अपराध, प्रांजल शुक्ला के खिलाफ मारपीट गिरोहबंदी के कुल 04 अपराध एवं अंकित मिश्रा के खिलाफ हत्या के प्रयास एवं मारपीट के कुल 02 अपराध थाना सिटी कोतवाली में पूर्व से ही पंजीबद्ध है।

गिरफ्तार आरोपी

चाकूबाजी की घटना में शामिल अंकित मिश्रा पिता अजय कुमार मिश्रा उम्र 22साल निवासी पाण्डे टोला, प्रांजल शुक्ला पिता न्यायशील शुक्ला निवासी कटरा मोहल्ला व पियूष शुक्ला उर्फ लादेन पिता अनूप शुक्ल निवासी कटरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त चाकू व बाईक बरामद की गई है।

कार्यवाही में ये रहे शामिल 

शहर में चाकूबाजी की घटना को अंजाम देकर दहशत फैलने वाले आरोपियों को पुलिस टीम नें महज 10 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाने वाली टीम में निरीक्षक आदित्य प्रताप सिंह परिहार, उप निरीक्षक प्रवीण उपाध्याय, राम प्रसाद प्रजापति प्रधान आरक्षक राजेश सिंह, बलराम पासी, राजकुमार तिवारी, राजेंद्र पांडेय, मनोज द्विवेदी, आरक्षक अंशुमान सोनी, सुधीर शुक्ला, सतीश गौतम, रवि पाण्डे, रत्नाकर सिंह शामिल रहे।

Powered by Blogger.