REWA : केंद्र सरकार की पहल : कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों को मिलेगी 10 लाख तक की आर्थिक मदद

 

REWA : केंद्र सरकार की पहल : कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों को मिलेगी 10 लाख तक की आर्थिक मदद

रीवा. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान काफी लोग दिवंगत हो गए। ऐसे कई परिवारों का पता चला जहां केवल बच्चे ही बच गए थे, उनके माता-पिता, कानूनी अभिभावक या दत्तक अभिभावक भी दिवंगत हो गए थे। ऐसे में इन बच्चों की देख-रेख, उनकी शिक्षा आदि की व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार ने पहल की है। सरकार ने प्रधानमंत्री केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना लागू की है जिसके तहत ऐसे बेसहारा बच्चों को 10 लाख रुपये की मदद की जाएगी।

जेल से छूटने के बाद हुआ प्यार : तालिबान को पीछे छोड़ क्रूरता के मामले में रीवा बना अव्वल : मारपीट का वीडियो वायरल करने में रीवा बना हॉटस्पॉट

इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास प्रतिभा पांडेय का कहना है कि योजना के तहत कोरोना संक्रमण काल की अवधि में 18 साल तक की आयु के निराश्रित हुए बच्चों को 10 लाख रूपये तक की आर्थिक सहायता पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना के अंतर्गत दी जाएगी।

आ गए नवनीत भसीन : गुटखा खाकर सड़क में पीक मारना आरक्षक को पड़ा महंगा : आरक्षक का टशन देखकर एसपी ने उतारी हेकड़ी, कहा ....

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में जिन बच्चों के माता-पिता, कानूनी अभिभावक या दत्तक माता पिता का निधन हो गया है उन बेसहारा बच्चों को ये सहायता राशि दी जानी है। ऐसे निराश्रित बच्चे पुनर्वास तथा आर्थिक सहायता के लिए 26 सितंबर तक कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए 8815042531 पर संपर्क किया जा सकता है।

Related Topics

Latest News