REWA : चोरहटा बाईपास पर रीवा का नया सेल्फी प्वाइंट : प्रवेश करते ही दीदार होगा "आई लव रीवा" से

 
REWA : चोरहटा बाईपास पर रीवा का नया सेल्फी प्वाइंट : प्रवेश करते ही दीदार होगा "आई लव रीवा" से

रीवा शहर के चोरहटा बाईपास में न​गर निगम द्वारा बनवाया जा रहा सेल्फी प्वाइंट का निर्माण अंतिम चरण में है। जानकारों ने बताया कि देश-प्रदेश में विंध्य क्षेत्र का रीवा शहर सफेद बाघों के लिए जाना जाता है। ऐसे में NH-30 के रास्ते खजुराहो से प्रयागराज और बनारस जाने वाले सैलानी मुकुंदपुर टाइगर सफारी में व्हाइट टाइगर का दीदार करते थे। लेकिन सेल्फी प्वाइंट के अभाव के कारण अपनी यादों को मोबाइल पर नहीं कैद कर पाते थे।

धर्मांतरण को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज चौराहे में एक सैकड़ा कार्यकर्ताओं के साथ किया विरोध-प्रदर्शन

इधर युवाओं के अंदर बढ़ रहे सेल्फी के क्रेज को देखते हुए नगर निगम ने दिसंबर 2021 के लास्ट में प्रपोजल तैयार किया। दावा है कि चोरहटा बाईपास तिराहे पर 7 लाख की लागत से सेल्फी प्वाइंट बनकर तैयार हो गया है। हालांकि अभी रंग-रोगन और साज सज्जा का काम बाकी है। फिर भी यहां से गुजरने वाले युवा सेल्फी लेने के लिए मजबूर हो जाते है।

शादी समारोह से लौट रहे तीन युवकों की आधी रात जल समाधि : दो दोस्तों की मौके पर मौत, एक बुरी तरह घायल

हाईवे से दिखेगा "आई लव रीवा"

नेशनल हाईवे से गुजरने वाले लोग रीवा की यादों को ताजा करने के लिए "आई लव रीवा" चोरहटा बाईपास में रुक कर मोबाइल में कैद कर सकते है। पर्यटकों ने कहा कि तिराहे में सेल्फी प्वाइंट होने से शहर की खूबसूरती को चार चांद लग रहे है। क्योंकि हाईवे के एक छोर में प्रयागराज, बनारस रूट है। जबकि दूसरा शहर के अंदर जाता है। तीसरा मार्ग जबलपुर, मैहर और खजुराहो को जोड़ता है।

शहर से लापता युवती का पूर्वा फॉल में मिला शव : 500 फीट नीचे गहरी खाई से निकलवाते हुए ऊपर लाई पुलिस

दो माह में बनकर तैयार

नगर निगम के अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला की मानें तो जनवरी 2022 की शुरुआत से चोरहटा बाईपास में बन रहे सेल्फी प्वाइंट का कार्य अंतिम चरण में है। अब ​आकर्षण और भव्यता को दिखाने के लिए रंग-रोगन का कार्य शेष बचा है। साथ ही अगल-बगल ग्रीन जोन का काम बचा है। कयास लगाया जा रहा है कि फरवरी के समापन तक अधूरा कार्य पूरा हो जाएगा।

एक्शन में नवागत कलेक्टर मनोज पुष्प : बड़ी कार्यवाही करते तहसीलदार राकेश शुक्ला को हटाया, जानिए वजह

अब व्यंकट भवन और विवेकानंद पार्क की तैयारी

बताया गया कि नगर निगम द्वारा शहर में दो और सेल्फी प्वाइंट बनाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए निगम प्रशासन ने स्थान ​चिह्नित कर लिया गया है। सूत्रों का दावा है कि शहर के हृदय स्थल व्यंकट भवन और विवेकानंद पार्क में सेल्फी प्वाइंट बनाने की योजना है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read