टीचर के पोस्ट से स्कूल में मचा बवाल : लिखा- पाकिस्तान जिंदाबाद, आपत्तिजनक व्यवहार की भी शिकायत : सस्पेंड

 
image

एमएलबी स्कूल के विवादित शिक्षक को आखिरकार लोक शिक्षण आयुक्त के द्वारा निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में 27 अक्टूबर को आदेश जारी हुए हैं। इसमें एमएलबी स्कूल के शिक्षक सुदीप जैन पर छात्राओं को गालियां देने, उचित तरीके से अध्यापन नहीं कराने, अवांछित और आपत्तिजनक व्यवहार करने, परीक्षा में फेल करने की धमकी देने और अपने पीरियड में पढ़ाने की जगह विषय से हटकर बातें करने, अनुचित और अमर्यादित व्यवहार करने संबंधी गंभीर शिकायतें थीं।

ALSO READ : Indian railway की अच्छी पहल ; छठ पर्व पर दो ट्रिप चलेगी अनारक्षित स्पेशल ट्रेन, इटारसी, जबलपुर और सतना स्टेशन होकर गुजरेगी
उच्च माध्यमिक शिक्षक सुदीप जैन को आयुक्त ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय रखा गया है। यहां पर उन्हें केवल जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। गौरतलब है कि शिक्षक सुदीप जैन के खिलाफ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पोस्ट करने को लेकर भी शिकायत हुई थी।

इसके अलावा स्कूल में तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाते हुए छात्राओं और उनके परिजनों से अभद्र व्यवहार करने और गाली गलौज करने के कई मामले भी सामने आए थे। संबंधित शिकायतों के आधार पर उन पर निलंबन की कार्यवाही हुई है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News