Today 100 trains canceled : जनशताब्दी Express सहित 100 से ज्यादा ट्रेनें पूरी तरह रद्द, आज बुकिंग की है तो कर दे जल्दी से कैंसिल

 
IMAGE

भारतीय रेलवे (indian railway) ने शनिवार 5 नवंबर को 100 से अधिक ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इनमें 89 ट्रेनें पूरी तरह रद्द  की गई हैं। 18 ट्रेनों को आंशिक तौर पर निरस्त किया गया है। भारतीय रेल की नेशनल ट्रेन एन्क्वायरी सिस्टम (National Train Inquiry System) की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के अनुसार, सुबह 10 बजे तक 8 ट्रेनों के रूट्स बदल दिए गए हैं। 

ALSO READ : बेसहारा तलाकशुदा महिला से रेप : 4 साल तक बनाता रहा संबंध, बोला-अब मैं तुझसे बोर हो गया हूं, पहले पति से भी मिल चुका है धोखा

31 ट्रेनों को रेलवे ने रीशेड्यूल (reschedule)किया है। तो यदि आप आज सफर करने जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले कैंसिल ट्रेनों (cancel train) की लिस्ट चेक कर लें। नहीं तो परेशानी हो सकती है। क्योंकि इन कैंसिल ट्रेनों में अधिकतर दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा (Delhi, UP, Punjab, Haryana) सहित कई राज्यों की जनशताब्दी एक्सप्रेस (Janshatabdi Express) शामिल हैं।

ट्रेनें क्यों रद हुई सही जवाब नहीं मालूम

भारतीय रेलवे (indian railway) ने ट्रेनें क्यों रद की है NTES इसका कोई माकूल जवाब नहीं दे रहा है। पर संभावना है कि, कई रूट्स पर पटरियों के दोहरीकरण का व रेलवे के इंटरलॉकिंग और नॉनइंटरलॉकिंग कार्यों हो रहे हैं। जिस वजह से परिचालन में दिक्कत आती इसलिए रेलवे ने ट्रेनों को कैंसिल किया होगा।

रेलवे हेल्पलाइन की भी ले सकते हैं सहायता

पर आज ट्रेन में सफर से पूर्व कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट चेक कर लें। कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल या रीशेड्यूल तो नहीं है। यात्री रेलवे हेल्पलाइन 139 के जरिए भी ट्रेनों से जुड़ी अपडेट्स ले सकते है।

रेलवे की वेबसाइट से रद ट्रेनों की जानकारी करें हासिल

इसके अतिरिक्त रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के जरिए पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं। NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी ट्रेनों के कैंसिल, रूट डायवर्ट और रिशेड्यूलिंग की जानकारी हासिल की जा सकती है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News