किसी लड़की या महिला को इम्प्रेस कैसे करें? पढ़ लीजिये ये 5 खास टिप्स

 
image

DIGITAL DESK : किसी लड़की को इम्प्रेस कैसे करें? आमतौर पर लड़कियों को इम्प्रेस करने के चक्कर में लड़के छोटी-छोटी बातों को इग्नोर कर देते हैं. लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम होता कि इन्हीं छोटी-छोटी बातों को लड़किया ज्यादा नोटिस करती हैं. लड़कियों को खुश करने और उनका दिल जीतने के लिए आपको बहुत अलर्ट रहने की जरूरत है. क्योंकि वो आपके हर एक जेस्चर को नोटिस करती हैं.

ये भी पढ़ें : Salman Khan पर फिर शारीरिक शोषण का आरोप : ‘सलमान ने मेरा और विवेक ओबेरॉय का करियर तबाह किया’

लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए लोग तरह-तरह के नुस्खे आजमाते हैं, लेकिन सफल कम ही हो पाते हैं. अगर आप भी किसी लड़की को इम्प्रेस करने की कोशिश में जुटे हुए हैं और कोई आसान टिप्स खोज रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही खास टिप्स बताएंगे जो क्रश को इम्प्रेस करने में आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें : पार्टनर के साथ चिपककर सोने से भी होते हैं ये फायदे

हंसी और सीरियसनेस का बैलेंस

कोई भी लड़की किसी लड़के से बात करके कैसा महसूस करती है यह सबसे जरूरी बात है. लड़कियां सबसे पहले किसी भी लड़के में सेंस ऑफ ह्यूमर देखती हैं. इसलिए लड़की से बात करते वक्त हंसते रहें और चेहरे पर मुस्कान रखें. हालांकि आपको ज्यादा नहीं हंसना है और ना ही बेफिजूल की बातों पर हंसना है. आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि किस वक्त आपको हंसना है और किस वक्त सीरियस रहना है. दोनों को बैलेंस करके चलें. क्योंकि लड़की के साथ सिर्फ सीरियस रहना या सिर्फ मजाक करना दोनों ही आपका इम्प्रेशन खराब कर सकता है. अगर आप इन दोनों चीजों के बीच बैलेंस बना लेते हैं तो लड़कियां आपसे बात करने के लिए ज्यादा इच्छुक दिखेंगी।

रिस्पेक्ट दें, उन्हें स्पेशल फील कराएं

हर लड़की रिस्पेक्ट पाना चाहती है. वो किसी भी ऐसे व्यक्ति के साथ रहना पसंद नहीं करती, जो उसकी डिसरिस्पेक्ट करे. हर लड़की अपने पार्टनर में यह खूबी जरूर देखती है और यह बहुत जरूरी भी है. इसलिए लड़की को इम्प्रेस करने के लिए आपको उसे पूरी इज़्ज़त देनी होगी. उसे स्पेशल फील कराना होगा. यही वजह है कि लड़कियां अक्सर ऐसे लड़कों को पसंद करती हैं, जो लड़कियों की इज्जत करते हैं. ऐसे लड़के आसानी से किसी भी लड़की के दिल को जीत लेते हैं।

सेल्फ कॉन्फिडेंस दिखाएं, मगर ज्यादा नहीं

आप जितने कॉन्फिडेंट दिखेंगे, लड़की उतनी ही आपकी ओर अट्रैक्ट होगी. हर लड़की को आत्मविश्वासी लड़के काफी पसंद आते हैं. अगर आपमें सेल्फ कॉन्फिडेंस है और आप किसी भी काम को करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं तो यह बात लड़की को आपकी ओर जरूर आकर्षित करेगी. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि कॉन्फिडेंट दिखाते-दिखाते ओवर कॉन्फिडेंस में न आ जाएं. क्योंकि आपकी सारी मेहनत फिर खराब हो जाएगी।

अच्छी से हों तैयार, पर्सनल हाइजीन जरूरी

एक लड़की किसी भी लड़के से फैशन फ्रीक होने की उम्मीद नहीं करती. हालांकि वो ये जरूर चाहती हैं कि लड़का जो भी पहने वो स्टाइल के साथ पहने. लड़कियों के सामने अच्छा दिखने की होड़ में झटपट तैयार हो जाना भी आपका इम्प्रेशन खराब कर सकता है. इसके अलावा, आपको पर्सनल हाइजीन का भी अच्छे से ख्याल रखना होगा. बाल, दाढ़ी और नाखूनों को साफ रखें. माल्ड परफ्यूम का इस्तेमाल करें, अगर आप करते हैं तो. पर्सनल हाइजीन का ख्याल अगर आप नहीं रखेंगे तो लड़की करीब आने से पहले ही दूर चली जाएगी. इसलिए डिसेंट लुक के साथ-साथ पर्सनल हाइजीन का भी ध्यान रखें।

कम बोलें और ज्यादा सुनें

ये भी पढ़ें : क्या आपको पता है कि किसी भी महिला के दोनों निप्पल आकार में समान नहीं होते हैं ? जाने 9 रोचक बातें

लड़कियां बहुत ही सेंसिटिव और इमोशनल होती हैं. लड़कियां अपने बेस्ट फ्रेंड्स को भी बहुत सी बातें नहीं कहती हैं. छोटी-छोटी बातें भी इन्हें परेशान कर सकती हैं. यही वजह है कि उनके दिल में कई ऐसी बातें दबी होंगी, जो वो किसी से शेयर करना चाहती हों. इसलिए जब कोई लड़की आपसे बात करे, अपनी समस्या बताए तो उसकी बात को गौर से सुनें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आप उनके सबसे पसंदीदा इंसान बन सकते हैं।

Related Topics

Latest News