GOOD NEWS : रीवा बनेगी फिल्म सिटी, 250 करोड़ में तैयार होगा पार्क व स्टूडियो

 
IMAGE

REWA NEWS : मध्यप्रदेश फिल्मकारों (Madhya Pradesh filmmakers) को लगातार लुभा रहा है. यहां अनेक फिल्मों की शूटिंग हो रही है, कई वेब सीरीज भी बन रहीं हैं. जबलपुर (jabalpur) के भेड़ाघाट (Bhedaghat) में तो कई विख्यात फिल्में शूट हो चुकी हैं. इतना ही नहीं, बरगी डेम (bargi dam) के पास फिल्म सिटी (film city) भी बनाई जा रही है जिसके लिए जमीन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. अब रीवा भी इसी राह पर है. यहां फिल्म स्टूडियो (studio) बनाने के लिए कुछ उद्यमी (entrepreneur) आगे आए हैं.

ALSO READ : Salman Khan पर फिर शारीरिक शोषण का आरोप : ‘सलमान ने मेरा और विवेक ओबेरॉय का करियर तबाह किया’

फिल्म शूटिंग स्टूडियो, रिसोर्ट व टूरिस्ट स्पॉट (Film Shooting Studio, Resort & Tourist Spot) बनाने पर सहमति बनी. रीवा में फिल्म स्टूडियो (Film Studio) बनाने और अन्य कामों में निवेश के लिए प्रयागराज के उद्यमियों ने रुचि दिखाई है। उन्होंने घूमा-कटरा में औद्योगिक प्रयागराज बनाने का संकल्प लिया। प्रयागराज के उद्यमियों ने स्पष्ट तौर पर कहा, क्षेत्र में 250 करोड़ का निवेश भी करेंगे। फूडपार्क, इथेनॉल संयंत्र, टफन ग्लास, फ्लोरमिल सहित फिल्म शूटिंग स्टूडियो, रिसोर्ट व टूरिस्ट स्पॉट बनाने पर सहमति बनी है।

ALSO READ : एयरक्राप्ट क्रैश में घायल हुए ट्रेनी पायलट सोनू यादव को किया एयरलिफ्ट, DGCA मुंबई ने की जांच

जिला व्यापार केंद्र, जिला पुरातत्व विकास परिषद, आइआइए प्रयागराज (IIA Prayagraj) के संयुक्त तत्वावधान में यूपी के प्रयागराज में उद्योग व पर्यटन (industry and tourism) के क्षेत्र में निवेश के लिए ‘आइए रीवा’ कार्यशाला हुई थी। इसमें कलेक्टर मनोज पुष्प (Collector Manoj Pushp) ने उद्यमियों से कहा, रीवा में उद्योग व पर्यटन के क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने उद्यमियों को प्रशासन व विभागों से हर संभव मदद का भरोसा दिया।

ALSO READ : नवविवाहिता से प्रताड़ना; दहेज के चक्कर में लालची पति सहित सास-ससुर पहुँचे सलाखों के पीछे

इसके बाद आइए प्रयागराज के मंडल अध्यक्ष उद्योगपति आशीष केसरवानी (Industrialist Ashish Kesarwani) ने कहा, प्रयागराज के लोग रीवा से पूर्व से परिचित हैं। वहां सभी सुविधाएं हैं। यहां निवेश के अच्छे अवसर हैं। केसरवानी ने भरोसा दिलाया, प्रयागराज के उद्यमी जिले में निवेश करेंगे।

Related Topics

Latest News