REWA : परसा हत्यांकाड : अवैध संबंधों के चक्कर में नवविवाहित पत्नी की गई जान, फौजी ने प्रेमिका के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश

 
image

REWA NEWS: रीवा जिले की रायपुर कर्चुलियान (Raipur Curchulian) पुलिस ने दो महीने पहले हुए परसा हत्यांकाड (Parsa massacre) में महिला जीआरएस को आरोपी बनाया है। पुलिस के मुताबिक फौजी ने प्रेमिका (lover) के साथ मिलकर अपनी पत्नी के मर्डर (murder) की साजिश रची है। दोनों के अवैध संबंधों (illicit relations) के चक्कर में नवविवाहित पत्नी की जान चली गई।

ALSO READ : बीहर नदी में डूबे युवक का तीसरे दिन 5 किलोमीटर दूर मिला शव, नशे में धुत होकर निपनिया पु​ल की रेलिंग में टिकने का किया था प्रयास

दावा है कि मृतका के परिजनों ने बार बार प्रेमिका का नाम लिया था। ऐसे में दो माह बाद पुलिस ने रोजगार सहायक के घर वालों और पति के बयान लेकर आरोपी बनाया है। फिलहाल महिला प्रेमिका को कोर्ट (court) में पेशकर केन्द्रीय जेल रीवा (central jail rewa ) भेज दिया गया है।

रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी उपनिरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह यादव (puspendra singh yadav) ने बताया कि 1 सितंबर की रात पूजा पटेल की संदिग्ध स्थितियों में मौत की सूचना मिली। जानकारी के बाद पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की। तभी 2 सितंबर को फरियादी मोतीलाल पटेल निवासी झूसी ने रिपोर्ट दर्ज कराई।

ALSO READ : केंद्रीय जेल रीवा में प्रेग्नेंट हुई महिला कैदी : विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी में अबॉर्शन करने से शिशु की मौत

कहा कि उसका दमाद अरविन्द पटेल (arvind patel) ने पुत्री पूजा पटेल की मारपीट कर हत्या कर दी है। जिसके बाद आईपीसी (ipc) की धारा 302, 201, 34 का अपराध दर्ज किया। तुरंत ​पति अरविन्द पटेल और ससुर मोतीलाल पटेल दोनों निवासी परसा को गिरफ्तार कर मृतका की लाश मायके पक्ष को सौंपी थी।

विवेचना में आया प्रेमिका का नाम
हत्या के मामले की विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि अरविन्द पटेल समीपी ग्राम व्यौहरा की रोजगार सहायक संध्या पटेल (Employment Assistant Sandhya Patel) पति अजय पटेल से अवैध संबंध चल रहा है। जब भी छुट्टी में आता है तो अपनी पत्नी पूजा पटेल को प्रेमिका संध्या पटेल के कहने पर मारपीट करता है।

दोनों का था एक दूसरे के घर आना जाना
संध्या पटेल (sandhya patel) उसके घर में अक्सर आती जाती रहती है। मृतक पूजा पटेल के मायके पक्ष के कथनों की पुष्टी के​ लिए संध्या पटेल के ससुराल पक्ष के लोगों से बयान कराए। तब घर वालों ने बताया कि संध्या पटेल का अक्सर पति अजय पटेल से विवाद होता था। लड़ाई का कारण अरविन्द पटेल ही था।

दोनों साथ में बिता चुके है रात
जुलाई माह में अरविंद पटेल और संध्या पटेल रीवा वाले घर में रात बिता चुके ​है। उसी रात प्रेमी और प्रेमिका ने पत्नी पूजा पटेल को रास्ते से हटाने का प्लान तैयार किया। अरविन्द पटेल को प्रेमिका ने उकसाया था। जिससे अरविन्द पटेल प्रेम संबंधों के कारण पत्नी पूजा पटेल की हत्या कर दी।

प्रेमिका बनी धारा 109 की आरोपी
रायपुर कर्चुलयान पुलिस ने आरोपी संध्या पटेल के विरुद्ध आईपीसी की धारा 109 बढ़ाई। इसके बाद 3 नवंबर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। वहीं इसी मामले में पहले से ​ही प्रेमी अरविन्द पटेल और उसका पिता मोतीलाल पटेल केन्द्रीय जेल में बंद है।

ALSO READ : REWA SSMC VACANCY 2022 : श्यामशाह मेडिकल कॉलेज रीवा में विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी : ऐसे करें APPLY

Related Topics

From Around the Web

Latest News