REWA : ब्रांडेड कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट जींस बेचने वाले होलसेल दुकानों में छापा, भारी मात्रा में नकली जींस का स्टाक बरामद

 
जीन्स पैंट के होलसेलर दुकानों में छापा
अगर आप भी इस कंपनी की जींस ले रहें है, तो चेक कर लीजिए कहीं नकली तो नहीं है
 

REWA NEWS : आप को बता दे की  अबतक बाजारों में नकली इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान, प्लास्टिक का सामान या खाने पीने का सामान बिकने खबर सुनी होगी लेकिन रीवा में नकली कपड़े बेंचने का मामला पहली बार प्रकाश में आया। दरअसल रीवा में देश की मशहूर ब्रांडेड कंपनी के नाम पर पुरुषो के पहनने वाली नकली जींस बेंची जा रही थी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक युवक रीवा जिले की कई दुकानों में जींस पैंट लेने गया था जिस पर उसे यह प्रतीत हुआ कि यह ब्रांडेड नाम पर डुप्लीकेट पेंट दे रहे हैं इस पर युवक को शंका हुई और उसने अधिकारी तक यह जानकारी पहुंचाई। वहीं दूसरी ओर रीवा के कई ऐसे दुकान संचालक है जो डुप्लीकेट माल बेच रहे हैं एक स्टिंग ऑपरेशन कर इन दुकानों में भी छापेमारी कार्रवाई की जानी चाहिए जो ब्रांडेड और  डुप्लीकेट जींस पैंट बेच रहे हैं. जगह-जगह गली गली जींस कपड़े की दुकानें खुली हुई है जहां मोटी रकम वसूलने के एवज में नवयुगल को डुप्लीकेट जींस पैंट बेचे जाते हैं। और दुकानदार द्वारा यह कहा जाता है कि मेरे द्वारा जितना हो सकता था मैंने आपको पूरी छूट दे दिया अब इससे भी ज्यादा कम करने की किसी प्रकार की कोई गुंजाइश नहीं है. यूनिवर्सिटी रोड से कपड़े की दुकान में भी  जांच की जानी चाहिए की आखिरी इनके कपड़े कहां से आते हैं और किस क्वालिटी के कपड़े हैं और यह पूरी तरह से यह दावा करते हैं कि यह माल सिर्फ आपको हमारी दुकान में मिलेगा।

छापामार कार्यवाही

सर्वे के दौरान खुलासा 

बता दे की इसका खुलासा कंपनी के इनवेस्टिगेटर आफीसर द्वारा किए गए सर्वे के दौरान हुआ, जहां पता चला कि कंपनी के नाम पर डूप्लीकेट जींस बाजार में बेंची जा रही है जिससे कंपनी को तो नुकसान हो ही रहा है साथ ही सरकार से टैक्स की चोरी भी की जा रही है।

ALSO READ : शराब तस्करों पर पुलिस की बड़ी कार्यवाही : जप्त हुए 32 वाहन, 26 पर हुई जिला बदर की कार्यवाही : अब दर्जनों वाहन की होगी नीलामी 

हरियाणा से रीवा आए कंपनी के अधिकारी

आपको बता दे की आज शहर की सिटी कोतवाली पुलिस के साथ नकली जींस बेंचने वाले होलसेलरो की दो दुकानों में छापा मारा है,जहा भारी मात्रा में नकली जींस का स्टाक बरामद किया गया है । 

छापामार कार्यवाही

इनवेस्टिगेटर आफीसर का सर्वे

बता दे की कार्यवाही के संबंध में ब्रांडेड जीस बनाने वाली हरियाणा की कंपनी के अधिकारी प्रहलाद नायक ने बताया कि पूर्व में कंपनी के इनवेस्टिगेटर आफीसर द्वारा किये गए सर्वे में सामने आया कि रीवा में उनकी कंपनी के नाम पर नकली जींस बाजार मे बेंची जा रही थी। इसके अलावा कंपनी का ब्रांड बेंचने वाले व्यापारियों ने भी शिकायत की थी। कंपनी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और रीवा पहुंचकर डुप्टीकेट जींस बेंचने वाले व्यापारियों के खिलाफ शिकायत सिटी कोतवाली में दर्ज कराते हुये शहर के दो होलसेलरों की दुकानों में छापोमार कार्यवाही की जिस दौरान दुकानों में बड़ी मात्रा में कंपनी के नाम पर बेंची जा रही जीस का स्टॉक बरामद हुआ है।

छापामार कार्यवाही

कांपी राइड एक्ट के तहत मामला दर्ज
पुलिस ने कांपी राइड एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है। सिटी कोतवाली थाने के जानकी पार्क में स्थित दो दुकानों में मुक्ति कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट जींस बेंची जा रही थी। कंपनी के कर्मचारी प्रहलाद नायक हरियाणा से रीवा आए थे जिन्होंने इसकी जानकारी सिटी कोतवाली पुलिस को दी। सिटी कोतवाली पुलिस ने बुधवार की दोपहर जानकी पार्क में स्थिम राम स्टोर व सांई गारमेंट में दबिश दी। इस दौरान मुक्ति कंपनी के नाम पर लगभग 100 की संख्या में डुप्लीकेट जींस मिली है जो कंपनी द्वारा तैयार नहीं की गई थी।

ग्राहक ने की थी कंपनी में शिकायत
बाजार में नकली जींस बिक्री की शिकायत ग्राहक ने कंपनी में की थी। शिकायत के बाद कंपनी के कुछ कर्मचारी रीवा आए जिन्होंने बाजार में मिलने वाली जींस का सर्वे किया। दोनों दुकानों में डुप्लीकेट जींस बिकने की जानकारी सामने आई थी। कंपनी के कर्मचारियों ने शिकायत थाने में दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि दुकानदार यह डुप्लीकेट जींस कहां से मंगवाते थे।

इन होलसेलरों की दुकान में छापा

कोतवाली पुलिस के मुताबिक हरियाणा की कंपनी के शिकायत पर शहर के दो होलसेलर दुकानों में छापेमार कार्यवाही की गई है। बताया गया कि जानकी पार्क में संचालित राम स्टोर व सांई गारमेंट्स दुकान से भारी मात्रा मे ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली जींस का स्टॉक मिला है। मामले में दुकान संचालकों के खिलाफ कंपनी के अधिकारी की शिकायत पर कॉपी राइट एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया जा रहा है।

ALSO READ : एक्शन में रीवा SP ; बड़े पैमाने पर पुलिस विभाग में तबादला, देखे पूरी लिस्ट

जोरों पर बिक रहा ब्रांडेड नाम पर फर्जी  जीन्स पैंट 

रीवा जिले में नकली प्रोडक्ट बेंचने का गोरखधंधा तेजी के साथ फल फूल रहा है। आए दिन ब्रांडेड कंपनियों के नाम से नकली सामान बेचने वाले पकड़े जा रहे हैं। मोटी कमाई के लिए ग्राहकों को चूना लगाने का कारोबार बदस्तूर जारी है। यहां इलेक्ट्रानिक्स सामान के साथ साथ नकली इंजन ऑयल से लेकर प्लास्टिक की नकली पाइप बेंचने तक का मामला प्रकाश में आ चुका है जिसके बाद अब नकली जींस के कारोबार का बड़ा भंडाफोड़ हुआ है। बताया गया कि कंपनी के नाम का स्टीकर लगाकर बाजार में मुफ्ती ब्रांड की जींस बेंची जा रही थी जिससे कारोबारी कंपनी के साथ साथ सरकार को भी चूना लगा रहे थे।

Related Topics

From Around the Web

Latest News