रीवा से अप्रहत लड़की का UP में हुआ 40 हजार में सौदा,4 साल बाद हुए खुलासा, पढ़िए युवती की जुबानी

 
image

REWA NEWS : रीवा से लापता हुई नाबालिग लड़की का अपहरण कर बिक्री किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता को 4 वर्ष पूर्व रीवा जिले से अगवा करने के बाद उसे यूपी में 40 हजार में सौदा तय कर बेंच दिया गया। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब वह नाबालिग लड़की बालिग होने के उपरांत 4 साल बाद एक अबोध बच्चे के साथ यूपी के थाना जा पहुंची।

ALSO READ : सतना शिक्षाकर्मी भर्ती घोटाला : 16 साल बाद कोर्ट ने सुनाया फैसला, सोहावल जनपद CEO को 5 साल की कैद व 27 हजार का जुर्माना

पहले तो उसने पुलिस को पति द्वारा प्रताड़ित किए जाने की शिकायत की जिसके बाद उसके पास मिले अलग.अलग आधार कार्ड को लेकर जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने 4 वर्ष पूर्व हुए अपने अपहरण और बिक्री किए जाने का खुलासा किया। जिसे सुनकर पहले तो पुलिस हैरान रह गई लेकिन बाद में पुलिस ने उसकी आपबीती सुनने के बाद रीवा जिले की पुलिस से संपर्क किया और आरोपी सहित पीड़िता को रीवा लाया गया।

ALSO READ : एक्शन मोड में रीवा कलेक्टर : CM helpline के प्रकरणों में लापरवाही करने वाले इन 10 अधिकारियों की वेतनवृद्धियां रोकने का दिया नोटिस

दरअसल यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के अयाना थाना क्षेत्र अंतर्गत सेगनपर गांव का है, जहां रहने वाली एक महिला अपने बच्चे के साथ घर से गायब होने के बाद भटकते हुए थाना जा पहुंची। पुलिस को बताया कि वह अपने पति से प्रताड़ित होकर घर से भाग आई है।

ALSO READ : रीवा शहर में लूट करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार, सुल्तान मिर्जा के​ खिलाफ 30 अपराध दर्ज

पुलिस को महिला के पास से दो अलग.अलग आधार कार्ड मिले जिन पर अलग.अलग पते लिखे हुए थे। पुलिस ने आधार कार्ड को लेकर जब महिला से सवाल किया तो उसने बताया कि वह मध्य प्रदेश के रीवा जिले की रहने वाली है। जिसे 4 वर्ष पहले अपहरण कर यूपी लाया गया था और सेगनपुर गांव में उसे 40 हजार में सौदा कर बेच दिया गया। उक्त युवती को खरीदने वाले कैलाश नाम के शख्स ने नाबालिक अवस्था में ही उससे शादी रचा ली और कुछ सालों बाद पीड़िता ने एक बच्ची को भी जन्म दिया।

ALSO READ : रीवा वासियों के लिए खुशखबरी : अपराध पर लगाम लगाने शहर के मुख्य चौराहे पर लगेंगे 250 CCTV कैमरे

तकरीबन 4 सालों तक पति की प्रताड़ना झेल रही पीड़िता आखिरकार एक दिन मौका मिलते ही घर से भाग खड़ी हुई और भटकते हुए यूपी के आयाना थाने में जा पहुंची और पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। यूपी पुलिस ने पीड़िता की आपबीती सुनने के बाद रीवा पुलिस से संपर्क किया जहां यूवती के अपहरण की शिकायत पहले से ही दर्ज थी। रीवा पुलिस ने यूपी पुलिस की मदद से आरोपी सहित पीड़ित युवती को दस्तयाब कर लिया है और उसे रीवा लाया गया।

Related Topics

Latest News