REWA : शहर की माडल रोड का निर्माण करने में गुणवत्ता की खुलेआम अनदेखी : ठेकेदार की मनमानी से जल्द खराब होने की आशंका

 
rewa model sadak
नाली निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी, विभागीय निगरानी नहीं

रीवा। शहर की माडल रोड का निर्माण करने में गुणवत्ता की खुले आम अनदेखी की जा रही है। जिसकी वजह से आने वाले दिनों में इसके जल्दी खराब होने की आशंका भी जाहिर की जा रही है। इसके पहले भी जब सड़क का निर्माण किया जा रहा था, उस दौरान भी गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया, जिसके कारण कई स्थानों पर सड़क धंस गई या फिर उसमें दरारें भी आने लगी हैं।

ALSO READ : Rewa UltraTech Cement कंपनी के सीवर टैंक में श्रमिक की लाश मिलने से हड़कंप, प्रबंधन की लापरवाही आई सामने,नौबस्ता चौकी पुलिस ने शुरू की जांच

शहर में चोरहटा बायपास से लेकर रतहरा तक करीब सौ करोड़ रुपए लागत से माडल रोड का निर्माण कराया जा रहा है। इसमें सड़क के निर्माण के साथ ही सौंदर्यीकरण का कार्य भी शामिल है। सड़क के दोनों हिस्सों में पानी निकासी के लिए नालियों को निर्माण कराया जा रहा है। यह निर्माण हर जगह घटिया स्तर का बताया जा रहा है।

ALSO READ : दीपावली त्यौहार की तैयारियां शुरू,पटाखा विक्रेता 18 अक्टूबर तक लाइसेंस के लिए कर सकते है आवेदन : पढ़िए पूरी प्रक्रिया

ठेकेदार की मनमानी ऐसी है कि घटिया निर्माण राह चलते लोगों को नजर नहीं आए, इसके लिए जल्द ही मिट्टी से ढंक भी दिया जा रहा है। शहर के विकास से जुड़े इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की अनदेखी भी सवालों में है।

ALSO READ : Rewa Vindhya Guest House में पुलिस की रेड : घर से पढ़ने निकले चार छात्र-छात्राएं आपत्तिजनक हालत पर लाज में मिले

निर्माण की देखरेख के लिए न तो कोई इंजीनियर नजर आता और न ही विभाग के दूसरे अधिकारी कभी पहुंचते हैं। अब ढेकहा के पास बनाई जा रही नाली में गुणवत्ता की अनदेखी किए जाने पर स्थानीय लोगों ने सवाल उठाया है। खराब निर्माण की फोटो लोगों ने सोशल मीडिया पर भी वायरल की है और कहा है कि गुणवत्ता की जांच कराई जाए।

कांक्रीट के ऊपर डामर का लेप लगाने पर भी रही सुर्खियां
माडल रोड निर्माण के दौरान समान से रतहरा के बीच खराब गुणवत्ता की सड़क पर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे। जिसके चलते विभागीय अधिकारियों ने ठेकेदार से कांक्रीट की सड़क के ऊपर डामर का लेप चढ़वा दिया था ताकि दरारें नहीं दिखें। इसको लेकर विभाग की काफी किरकिरी भी हुई, फिर भी सड़क के निर्माण पर गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया।

Related Topics

Latest News