REWA में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन सट्टे पर कार्यवाही : मौके पर एक करोड़ 39 लाख नगद बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार : बड़े नेटवर्क का हो सकता है खुलासा

 
DGFG
रीवा में 1 करोड़ 29 लाख रुपए का सट्टा पकड़ाया:क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाता था आरोपी

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। शहर के एक घर में ऑनलाइन सट्टे का कारोबार चल रहा था। गुरुवार को पुलिस ने दबिश दी तो पैसा देख पुलिस भी हैरान रह गई। रीवा पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 1 करोड़ 29 लाख रुपए जब्त किए हैं। साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी IPL में करोड़ों का सट्टा खिलाता था। जिसे पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद गिरफ्तार कर लिया। इन दिनों इंडियन प्रीमियम लीग के क्रिकेट मैच चल रहे हैं। जिसमें करोड़ों का सट्टा लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़े : पद्मधर कालोनी में पकड़या एक करोड़ का आनलाइन IPL सट्टा : नगद इतने रुपये देख पुलिस रह गई भौंचक्का

शहर में आनलाइन आईपीएल क्रिकेट सट्टा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। आईपीएल पर सट्टा खिलाया जा रहा है। सिविल लाइन थाना अंतर्गत ढेकहा के पद्मधर कालोनी में एक घर में आनलाइन क्रिकेट पर सट्टा का अवैध कारोबार चल रहा । इसकी जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस ने मौके पर छापामार कार्रवाई कर दी। कई थानों की पुलिस ने एक साथ ढेकहा में दबिश दी। यह घर सट्टा किंग छम्मन सिंधी का बताया जा रहा है। छम्मन सिंधी ही आनलाइन क्रिकेट पर सट्टा खिला रहा था। पुलिस ने घर पर दबिश दी तो मौके पर सट्टा खिलाने के सारे इक्यूपमेंट सेट थे। कई लैपटॉप और मोबाइल पुलिस के हाथ लगे हैं। सट्टा किंग भी पुलिस के हाथ लग गया है।

मीडिया मैनेज के चक्कर में पहुंच गया था थाना
बताते चले कि सट्टा किंग छमन के सिर पर एक माह पूर्व ही शनि मंडराने लगा था। एक समाचार पत्र के रिपोर्टर ने उसकी सारी कुंडली खंगाल ली थी, इस बात की जानकारी जब सट्टा किंग को लगी तो वह मीडिया मैनेज करने शिल्पी प्लाजा स्थित कार्यालय जा पहुंचा। बताया जाता है कि पैसों और पावर के घंमड ने उसी जुबां लडखड़ा दी और मीडिया कर्मियों द्वारा उसे सिविल लाइन पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस बात की जानकारी जैसे ही समाज के ठेकेदारों को लगी तो सिविल लाइन पुलिस पर दवाब बनाते हुए थाना से छुड़ा ले गये थे। यदि उसी समय उसके मोबाइलों को खंगाला जाता तो आज से एक माह पूर्व ही रीवा में चल रहे आईपीएल सट्टे का खुलासा हो जाता।

FDGFG

पुलिस को मौके से 1 करोड़ रुपए नगद और 1 करोड़ रुपए के आनलाइन सट्टा लगाए जाने के सबूत मिले हैं। पुलिस ने तीन बैग में भरकर रुपए जब्त किए है। फिलहाल पुलिस ने रुपए और इक्यूपमेंट जब्त कर लिया है। सट्टा किंग छम्मन सिंधी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। यह पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इतना नगद क्रिकेट के सट्टे में अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है। पुलिस की इस कार्रवाई से सट्टेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है।

इस तरह से हुआ खुलासा
सूत्रों की मानें तो हद तो आईपीएल क्रिकेट पर  चल रह आनलाइन सट्टा तक पुलिस को एक लूट की शिकायत ने पहुंचाया। एक युवक ने बीती रात पुलिस के पास शिकायत की थी कि उसके साथ लूट हो गई है। जब पुलिस ने युवक से पूछताछ की तो पता चला कि वह रुपए सट्टा में हार गया है। इसके बाद टीम बनाकर ही पुलिस ने छापामार कार्रवाई की और बड़ा खुलासा हो गया।

बड़े नेटवर्क का हो सकता है खुलासा
रीवा में पकड़ा गया आनलाइन क्रिकेट सट्टा का नेटवर्क कई जिलों से जुड़ा हुआ है। यह बड़े शहरों से सीधे चल रहा था। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कमरे की हालत देख कर वह दंग रह गई। यहां कई तरह के इक्यूपमेंट लगे हुए थे। इसी लैपटॉप, मोबाइल से ही आनलाइन सट्टा लगाया जा रहा था। पुलिस ने सारे उपकरण जब्त कर लिए हैं। पकड़े गए आरोपी को फिलहाल थाना में रखा गया है। पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है।

मुखबिर से सूचना मिली थी कि आनलाइन सट़्टा खिलाया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर दबिश दी गई। छम्पन सिंधी के घर पर यह सट्टा चल रहा था। मौके पर इक्यूपमेंट मिले। इसके बाद तलाशी ली गई तो 1 करोड़ 29 लाख रुपए नगद मिल गए। जिन्हें घर वालों के सामने ही गिना गया। राशि जब्त कर ली गई है।
नवीन तिवारी सीएसपी, रीवा

Related Topics

Latest News