REWA : लोही गांव के अरमान द्विवेदी ने रोशन किया गांव का नाम, 10 की परीक्षा में 95.8 फीसद लाकर अपनी स्कूल में दूसरा स्थान प्राप्त किया

 
image

REWA MP BOARD RESULTS : माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट आज घोषित किया जाएगा। परिणाम दोपहर 12.30 बजे आएगा। माध्‍यम‍िक शिक्षा मंडल मुख्‍यालय के विज्ञान प्रशिक्षण केंद्र स्थित ऑडिटोरियम में स्‍कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार रिजल्ट जारी करेंगे। इस बार 10वीं-12वीं का परिणाम एक साथ जारी किया जा रहा है। मेधावी विद्यार्थियों को रिजल्ट की घोषणा के अवसर पर नहीं बुलाया गया है।

10वीं की परीक्षा में 9 लाख 65 हजार परीक्षार्थी बैठे थे। परीक्षा के लिए इस बार प्रदेश भर में 3,852 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इसमें से 3099 सरकारी व 753 निजी स्कूलों शामिल हैं। 10वीं की परीक्षा 1 से 27 मार्च तक हुई। बोर्ड ने 52 सेंटर्स पर 10वीं की 57.04 लाख काॅपियां जांची। रीवा शहर से लगे लोही के बेटे अरमान द्विवेदी ने भी गांव का नाम रोशन किया है। अरमान ने कक्षा 10 की परीक्षा में 95.8 फीसद लाकर अपनी स्कूल में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

IMAGE

वही रीवा शहर से सटे सिटी से 6 किलोमीटर दूर लोही गांव के रहने वाले अरमान द्विवेदी ने भी अपने शहर और गांव का नाम और रोशन किया। बताते चलें कि ग्राम पोस्ट लोही निवासी धनंजय द्विवेदी और अनीता द्विवेदी के पुत्र अरमान द्विवेदी ने कक्षा दसवीं में यह सफलता हासिल की है। जहां अरमान ने जीतोड़ मेहनत और सच्ची लगन से कक्षा दसवीं की परीक्षा में 95 फ़ीसदी अंक अर्जित कर अपने विद्यालय में दूसरा स्थान हासिल किया।

बता दें कि अरमान द्विवेदी रीवा शहर के ढेकहा स्थित उमादत्त स्कूल में पढ़ाई करते हैं। इस सफलता के बाद गांव और घर में खुशी का माहौल बना हुआ है वही अरमान आगे की सफलता के लिए इंजीनियर की पढ़ाई करने में काफी दिलचस्प रुचि भी रखते हैं। बताते चलें कि अरमान द्विवेदी यूपीएससी (upsc) की तैयारी कर एक पूर्ण और परिपक्व प्रशासनिक अधिकारी के रूप में जनता की सच्ची लगन से सेवा करना चाहते हैं।

वही अरमान ने बताया कि इस पूरी सफलता का श्रेय मेरे माता-पिता को जाता है। उन्हीं के मोटिवेशन के कारण आज मैं इस स्थान पर हूं, और आगे चलकर भी अपने मां बाप के आशीर्वाद से एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में जनता के बीच जाना चाहता हूं।

ALSO READ : रीवा शहर की शान्वी सिंह राठौर ने प्रदेश की टाप 10 की सूची में दूसरा स्थान अर्जित किया

Related Topics

Latest News