REWA : PM मोदी के आगमन को लेकर SAF मैदान में कमिश्नर तथा ADGP ने तैयारियों का जायजा लिया

 
image

REWA NEWS : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 24 अप्रैल को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आ रहे हैं। प्रधानमंत्री एसएएफ मैदान में आयोजित पंचायतराज दिवस के राष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी 4 समूह नलजल योजनाओं के शिलान्यास सहित विभिन्न निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी के दौरे की तैयारियाँ जोर-शोर से की जा रही हैं। रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी तथा अतिरक्ति पुलिस महानिदेशक केपी व्यंकटेश्वर राव ने मुख्य कार्यक्रम स्थल एसएएफ मैदान एवं पुलिस लाइन में बनाए गए हेलीपैड का निरीक्षण किया। 

ALSO READ :  Rewa Indore Vande Bharat Train New Update : सोशल मीडिया में 140 की स्पीड में रेल गाड़ी दौड़ा रहें नेता, श्रेय लेने की मची होड़

कमिश्नर ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मुख्य कार्यक्रम स्थल में समय पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। मुख्य मंच आगंतुकों के बैठने के स्थल, वाहनों के पार्किंग स्थल सहित विभिन्न निर्माण कार्य समय पर पूरा कराएं। आगंतुकों के लिए छाया और पानी की उचित व्यवस्था करें। कार्यक्रम के कवरेज के लिए आवश्यक तकनीकी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री जी के दौरे के लिए निर्धारित मानकों के अनुरूप सुरक्षा के प्रबंध करें।

प्रधानमंत्री जी के दौरे के समय ड्रोन कैमरे का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। पुलिस अधीक्षक यातायात का समुचित प्रबंधन करें जिससे समारोह में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति सुविधा के साथ समारोह स्थल तक पहुंच सके। कमिश्नर ने हेलीपैड के आसपास तथा मुख्य कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई के संबंध में निर्देश दिए। मौके पर उपस्थित कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने अब तक की गई तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि समारोह स्थल में बैठक व्यवस्था सेक्टरवार निर्धारित की गई है। प्रत्येक सेक्टर के लिए अधिकारी तैनात किए गए हैं। निरीक्षण के समय पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News