REWA-SIDHI BUS ACCIDENT : सायरन बजते ही डॉक्टर और पुलिसकर्मियों में मची भगदड़, परिस्थिति को देखते DIG ने किया मरीजों के लिए रक्तदान        

 
image

Sidhi mohaniya bus accident : रीवा। गत दिवस सीधी जिले में बस हादसे के बाद जहां संजय गांधी अस्पताल (sanjay gandhi hospital) परिसर में पुलिस कर्मियों सहित डॉक्टरों में भागदौड़ मची हुई थी। सायरन बजाते हुए तेज गति से भागती हुई एंबुलेंस, अस्पताल परिसर में स्ट्रेचर लेकर दौड़ते हुए अस्पताल कर्मी को देखकर सहज यह अंदाजा लगाए जा सकता था कि हादसा कितना ह्रदय विदारक है इसी बीच जब सभी वरिष्ठ अधिकारी अस्पताल में घायलों के इलाज के लिए प्रबंधन कार्य में जुटे हुए थे। उसी बीच रीवा एसपी नवनीत भसीन (sp navneet bhashin) ने मानवता दिखाते हुए सबसे पहले रक्तदान करना उचित समझा वह तत्काल ब्लड यूनिट वार्ड )blood unit ward) में पहुंचकर रक्तदान किया। साथ ही उन्होंने ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों से भी इस बात को कहा कि घायल आ रहे हैं, उन्हें रक्त की आवश्यकता पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिया जाने वाला एक यूनिट ब्लड किसी को जीवनदान दे सकता है उनके द्वारा तत्काल डोनेट किए गए ब्लड के बाद उनके इस कार्य की इंटरनेट मीडिया में जमकर प्रशंसा हो रही है।

ALSO READ : CM शिवराज REWA के लिए रवाना : अबतक 12 लोगों की मौत, राजेन्द्र शुक्ला घायलों के इलाज की करा रहे व्यवस्था

देर रात तक पीड़ितों से मिलते रहे पुलिस अधीक्षक

घायलों से मुख्यमंत्री मुलाकात हो जाने के बाद भी रात के समय पुलिस अधीक्षक अस्पताल में डटे रहे इस दौरान उन्होंने न केवल घायलों के स्वजन को ढांढस बंधाया बल्कि मृतक के स्वजन को भी सांत्वना देते नजर आए।

अब तक 15 की मौत, 39 घायल चल रहा इलाज

बता दें कि श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय (Shyam Shah Medical College) के रिसर्च सेंटर संजय गांधी अस्पताल (Research Center Sanjay Gandhi Hospital) में इलाज के लिए लाए गए घायलों में पांच की मौत हो चुकी है जिसके कारण अब मृतकों की संख्या 15 पहुंच चुकी है जबकि 39 लोग अभी भी इलाज के लिए भर्ती हैं जिसमें 10 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है रीवा न्यूज़ मीडिया से बातचीत करते हुए डॉ यतनेश त्रिपाठी (Dr. Yatnesh Tripathi) ने बताया कि गंभीर रूप से घायलों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जरूरत पड़ी तो मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार उन्हें बेहतर इलाज के लिए एअरलिफ्ट भी कराया जाएगा।

Related Topics

Latest News