INDORE : कोरोना जंग से जीत रहा इंदौर, आंकड़ा 100 के पार, MP में 798 रोगी पूरी तरह स्वस्थ : CM शिवराज का आभार व्यक्त किया


इन्दौर. कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। कोरोना के सफलतापूर्वक इलाज के पश्चात तीन हॉस्पिटलों COVID Hospital से 14 मरीजों को स्वस्थ कर डिस्चार्ज किया गया। इनमें से एमआरटीबी हॉस्पिटल से तीन, रॉबर्ट नर्सिंग होम से नौ तथा चोइथराम हॉस्पिटल से दो मरीज डिस्चार्ज किये गये। इनमें से एक युवती खरगोन जिले की है, शेष सभी मरीज इंदौर के हैं।


डिस्चार्ज किये गये इंदौर के नूर बानो और अब्दुल वाक सहित अन्य मरीजों ने इलाज के दौरान उपलब्ध सुविधाओं, भोजन, उपचार व्यवस्था आदि की सराहना की। उन्होंने नि:शुल्क इलाज के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एमआरटीबी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान हमें बहुत अच्छी सुविधाएं मिली। सभी ने हमारा बहुत अच्छा ध्यान रखा। उपचार भी अच्छा किया गया। इसके फलस्वरूप हम स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं, बहुत अच्छा लग रहा है। सभी का शुक्रगुजार।


मध्यप्रदेश में 2942 प्रकरण में से 1979 एक्टिव प्रकरण हैं। कुल 798 रोगी पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में 165 लोग कोरोना से असामयिक मृत्यु का शिकार हुए हैं। आज लिए गए 2500 सैंपल में से 107 पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य के ग्वालियर में स्थिति काफी नियंत्रित हुई है। इसे रेड जोन से मुक्ति मिलेगी और नगर ऑरेंज जोन में आएगा। इसी तरह शीघ्र ही अलीराजपुर और श्योपुर भी ग्रीन क्षेत्र में शामिल हो जाएंगे। भारत सरकार के मानकों के अनुसार 21 दिन तक कोई पॉजिटिव केस न पाए जाने पर वह क्षेत्र ग्रीन जोन में शामिल हो जाता है।

Powered by Blogger.