ALERT : हो जाये सतर्क, रीवा में मिला एक और कोरोना मरीज ,युवक के बहन की रिपोर्ट आई पॉजिटिव : 39 पंहुचा आकड़ा

 
ALERT : हो जाये सतर्क, रीवा में मिला एक और कोरोना मरीज ,युवक के बहन की रिपोर्ट आई पॉजिटिव : 39 पंहुचा आकड़ा

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. दिल्ली और मुंबई से लौटे लोगों की जांच रिपोर्ट तिल-तिल कर पॉजिटिव आने लगी है। अनलॉक के बाद अब तक तीन नए संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। शहर के रतहरा में दो दिन पहले पॉजिटिव युवक के साथ दिल्ली से आई बहन की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। गुरुवार को बहन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों भाई और बहन को चिरहुला मंदिर के निकट स्थित प्रधानमंत्री आवास में बनाए केयर सेंटर बहन रखा गया है।

ये भी पढ़े : IAS समेत प्रशासनिक फेरबदल जारी ,कमिश्नर अशोक भार्गव का तबादला : राजेश कुमार जैन बने रीवा कमिश्नर

रीवा में 1901 का लिया जा चुका सैंपल 
सीएमएचओ डॉ आरएस पांडेय के मुताबिक जिले में अब तक कुल पॉजिटिव केस 44 हैं। जिसमें पांच बाहरी हैं। शेष 39 रीवा जिले के हैं। गुरुवार की स्थिति में भाई, बहन समेत एक्टिव केस तीन हैं। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को कुल 47 नए कोरोना संदिग्धों का सैंपल लिया गया। जिसमें अधिकांश पॉजिटिव मरीजों के कान्टैक्ट में आए लोगों की जांच शामिल हैं। रीवा जिले में अब तक कुल 1901 संदिगों का सैंपल लिया जा चुका है। जिसमें गुरुवार को 75 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब तक कुल 1787 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जिसमें 44 के सैंपल रिजेक्ट किए जा चुके हैं।
कलेक्टर कंटेनमेंट एरिया झलवार पहुंचे 
गुरुवार दोपहर बाद शाम करीब पांच बजे नए कलेक्टर इलैया राजा टी और पुलिस अधीक्षक आबिद खान देवतालाब क्षेत्र के झलवार गांव पहुंचे। कंटेनमेंट एरिया में व्यवस्था देखीं। स्थानीय लोगों से समस्याएं पूछा। इस दौरान छह जून को मृत व्यक्ति के बेटे ने पंचायत अमले के द्वारा उपेक्षित किए जाने की शिकायत की। इस दौरान कलेक्टर ने मृतक परिवार में जिन तीन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उन्हें भी एम्बुलेंस बुलाकर जिला मुख्यालय पर क्वारंटीन किए जाने का निर्देश दिया है। झलवार में मृत व्यक्ति कान्टैक्ट में आए अब तक 40 लोगों का सैंपल मऊगंज में लिया गया है। चिकित्सकों ने सभी के सैंपल जांच के लिए जिला मुख्यालय पर भेज दिया गया है। कान्टैक्ट में आए 26 लोगों को जिला मुख्यलय पर क्वारंटीन किया गया है।



अटरिया, अतरैला तथा सहिजवार को कंटेनमेंट मुक्त 
कलेक्टर इलैया राजा टी ने तहसील सेमरिया के ग्राम अटरिया, तहसील जवा के ग्राम अतरैला एवं तहसील त्योंथर के ग्राम सहिजवार के कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गए सभी वार्डों को कंटेनमेंट मुक्त करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने इन कंटेनमेंट क्षेत्रों में अंतिम पुष्ट मामला मिलने के बाद लगातार तीन सप्ताह तक लैब द्वारा कोई पुष्ट मामला नहीं मिलने पर 11-12 जून की मध्य रात्रि से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश जारी किए हैं। कंटेनमेंट की 21 दिनों की अवधि पूरा होने पर यह आदेश जारी किया गया है।

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Related Topics

Latest News