REWA : जेपी सीमेंट कंपनी के श्रमिकों ने अपनी मांगो लेकर किया आंदोलन, कहा स्थानीय की जगह बाहरी लोगों को दे रहे रोजगार

 
REWA : जेपी सीमेंट कंपनी के श्रमिकों ने अपनी मांगो लेकर किया आंदोलन, कहा स्थानीय की जगह बाहरी लोगों को दे रहे रोजगार

रीवा. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने पूरी तरह दो माह का लॉक डाउन कर दिया था जिससे सीमेंट कंपनी बंद थी वहां कार्यरत श्रमिक बेरोजगारी की मार झेल रहे थे। लाक डाउन समाप्त होने के बाद जेपी सीमेंट कंपनी ने सभी श्रमिकों को कार्य में नहीं लिया जबकि बाहर के श्रमिकों को बुलाकर फैक्ट्री संचालित कर रहे हैं जिससे स्थानीय श्रमिको में काफी आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित श्रमिको ने श्रमिक नेताओं के साथ  फैक्ट्री के मेन गेट नर्मदा गेट पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन प्रदर्शन करने लगे।

23 जून से होंगी इंजीनियरिंग कॉलेज की परीक्षाएं

राज्य शासन के आदेश के परिपालन में रीवा कलेक्टर ने भी आदेश क्रमांक 400 प्रश.कले. 2020 के तहत निजी कंपनियों में  100 फीसदी श्रमिकों को  कार्य पर लिया जाये लेकिन जे पी सीमेंट कंपनी का प्रबंधन आदेश की अवहेलना करते हुए श्रमिकों को कार्य पर लिए जाने का आदेश  नहीं दिया। जबकि पिछले दिनों एसडीएम रीवा एवं कंपनी प्रबंधन को एक मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा जाकर सभी श्रमिकों को काम पर लिए जाने के आदेश जारी करने की मांग की गई थी। 

सीमेंट कंपनी का प्रबंधन अपनी मनमानी पर उतारू है। श्रमिकों की बात सुनने को तैयार नहीं है। अपना अधिकार मांगने का सबको हक है हम लोग अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन प्रदर्शन कर रहे हैं। ड्यूटी में तैनात चोरहटा थाना प्रभारी शिवपूजन मिश्रा ने श्रमिकों के बीच मध्यस्था कर श्रमिकों का मांग पत्र शासन-प्रशासन तक पहुंचाने की बात कहकर आंदोलन को समाप्त करवाएं।

दिल्ली से आया युवक कोरोना पॉजिटिव , बहन व चाचा भी क्वारंटीन : पॉजिटिव की संख्या 37 : तीन एक्टिव केस

श्रमिकों ने कहा कि यदि जल्द से जल्द हमारी मांगों का निराकरण नहीं होता तो हम लोग उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे जिसकी सारी जवाबदारी शासन प्रशासन एवं कंपनी प्रबंधन की होगी। आंदोलन में सीटू संभागीय महासचिव कामरेड रमाकांत तिवारी, रामनरेश द्विवेदी, महासचिव राकेश सिंह, रामसुशील मिश्रा, धर्मेन्द्र सिंह, कुलदीप नारायण बाजपेई के साथ काफी संख्या में सीमेंट कंपनी में कार्यरत श्रमिक उपस्थित रहे।


Related Topics

Latest News