BHOPAL : भोपाल में महिला अधिकारियों से बिकवाई शराब, दुकानों पर लगी लंबी कतार

 
BHOPAL : भोपाल में महिला अधिकारियों से बिकवाई शराब, दुकानों पर लगी लंबी कतार

भोपाल। भोपाल जिले में 78 दिनों से बंद पड़ी 90 शराब दुकानों में से मंगलवार को 32 दुकानें शाम पांच बजे खुल गईं। सभी दुकानों का संचालन आबकारी विभाग ही कर रहा है। विभाग ने महिला अधिकारियों की शराब बेचने व राजस्व एकत्रित करने तक में लगा दी है। महिला आरक्षकों को जहां शराब बेचने में लगाया गया है वहीं महिला नायब तहसीलदारों की तैनाती राजस्व एकत्रित कर बैंक में जमा कराने के लिए लगा दिया गया हैं। इसके लिए बकायदा ड्यूटी चार्ट भी तैयार किया गया है। हालांकि होम गार्ड के जवानों को लगाने के लिए विभाग ने पत्र लिखा था लेकिन अब तक होम गार्ड से जवान नहीं मिल पाए है।

ये भी पढ़े : WHATSAPP से चलता था देह व्यापार का धंधा : आपत्तिजनक स्थिति में 5 कॉलगर्ल और दो युवक गिरफ्तार : ऐसे हुआ खुलासा

इधर शराब दुकानें खुलते ही सुराप्रमियों की लंबी कतारें लगना शुरू हो गई। शराब वर्ष 2020-21 के नए रेट पर बेची गई। शराब खरीदने आए लोगों ने दुकान के सामने ही वाहन पार्क किए थे, इससे मुख्य मार्ग पर कई बार जाम की स्थिति बनी। नेहरू पार्क काम्पलेक्स स्थित देशी शराब की कलारी के सामने श्रमिक एवं झुग्गी बस्तियों में रहने वालों की लंबी लाइन नजर आई। लालघाटी एवं गांधीनगर में भी दुकान खुलते ही लोग शराब खरीदने उमड़ पड़े।
निर्धारित स्टॉक से कम मिली शराब की बोतलें

लंबे समय बाद दुकान खुलने के बावजूद दुकानों में ज्यादा माल नहीं था। लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से शराब बेचने की शिकायतें भी मिली थीं। सुराप्रेमियों को अपनी पंसद का ब्रांड नहीं मिल सका। लोगों ने फिलहाल जो ब्रांड मिला वही खरीद लिया। अगले दो-तीन दिन में नया माल आने की संभावना है। हालांकि ठेकेदारों से शराब दुकान लेने तथा उसकी गिनती करने में समय लगा, 50 प्रतिशत शराब दुकानों से बिक्री नहीं हो सकी। जांच में कुछ दुकानों पर अनियमितताएं मिली हैं, इनमें शराब स्टॉक से कम पाई गई है।

ये भी पढ़े : खराब अर्थव्यवस्था को देखते राज्य सरकार को तीन महीने का बिजली बिल माफ करें  : कमलनाथ

न्यू मार्केट में एक ही घंटे खुल सकी दुकानें

इधर न्यूमार्केट के जीटीवी कॉम्प्लेक्स स्थित विदेशी शराब दुकान सबसे लेट 6 बजे खुल सकी। यही नहीं दुकानों से शराब की गिनती में भी समय लगा। रात करीब 7 बजे तक बिट्ठन मार्केट की विदेशी, कोलार की देशी और विदेशी, संत हिरदाराम नगर की देशी और विदेशी, नेहरू नगर क्षेत्र की देशी और विदेशी शराब दुकानों से बिक्री शुरू हो गई थी। जिसे 8.30 पर बंद कर दिया गया।

Related Topics

Latest News