सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की अचानक बिगड़ी तबीतय ,BJP दफ्तर में बेहोश होकर गिरीं


भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की अचानक तबीतय बिगड़ गई, वे अचानक बेहोश होकर गिर गईं। इसके बाद उन्हें बाहर लाया गया और पानी पिलाया गया। वे भाजपा कार्यालय में श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंची थी। इस दौरान वहां सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता भी मौजूद थे। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सांसद प्रज्ञा ठाकुर की तबीयत खराब चल रही है। कुछ समय तक वे दिल्ली के अस्पताल में भी भर्ती रहीं थी।


मध्य प्रदेश में सोमवार देर रात जारी आंकड़ों के मुता‍बिक पूरे प्रदेश में 175 नए कोरोना वायरस संक्रमित मिले। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच गई है। राजभवन परिसर में तैनात तीन सुरक्षाकर्मी और जावद विधायक ओमप्रकाश सकलेचा के ड्रायवर सहित भोपाल में 40 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। मध्य प्रदेश छह और मौतों के साथ कुल मृतक संख्या 521 हो गई है। वहीं 200 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। 


विदिशा के मानोरा में बिना अनुमति निकाली भगवान जगन्नाथ रथयात्रा

कोरोना संक्रमण के चलते विदिशा प्रशासन द्वारा रथ यात्रा निकालने की अनुमति नहीं देने के बावजूद भी मंगलवार को मानोरा में जगदीश रथ यात्रा निकाली गई। पुजारी के मुताबिक सुबह आरती के बाद 6:30 बजे भगवान को रथ में बैठा कर गांव का भ्रमण कराते हुए परंपरा के मुताबिक तय स्थान पर रथ को खड़ा कर दिया। यहां पर आसपास के क्षेत्रों से आए सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। पुजारी रामकृष्ण के मुताबिक सनातन श्री हिंदू उत्सव समिति के पदाधिकारियों के विशेष सहयोग से यह रथयात्रा निकाली गई। इसे बड़ी लापरवाही माना जा रहा है, रथ यात्रा में पहुंचे लोगों ने कोरोना वायरस से बचने के लिए शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया।


उमरिया और शहडोल में निकली भगवान जगन्नाथ की यात्रा

उमरिया के बिरसिंहपुर पाली में रथयात्रा निकालने की अनुमति नहीं मिली। यात्रा को लेकर उमरिया बिरसिंहपुर पाली में भी अनुमति मांगने की कोशिश की जा रही है। उधर शहडोल में भारी बारिश के बीच भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथ यात्रा पंडित मोहन राम मंदिर से शुरू होकर पंचायती मंदिर में जाकर समाप्त हुई। रथयात्रा में बहुत ही कम लोग शामिल हुए, लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए रथ यात्रा निकाली गई। सुबह 8 बजे तक यात्रा मोहन राम मंदिर से निकली और 9:30 बजे पंचायती मंदिर में जाकर इस यात्रा का समापन हुआ। परंपरा के मुताबिक भगवान जगन्नाथ स्वामी आज रात यहां विश्राम करेंगे। पहले यह तय था कि रथयात्रा नहीं निकाली जाएगी।


बालाघााट में कोरोना पाजेटिव मरीजों की संख्या बढ़कर आठ हुई

बालाघाट जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। दो नए केस सामने आने के बाद संख्या बढ़कर 8 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 जून को भेजे गए 30 सैंपल की रिपोर्ट आज 22 जून को आईसीएमआर जबलपुर से प्राप्त हुई है। इसमें से 28 रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव और 2 रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए दोनों मरीज वार्ड नंबर 9 वारासिवनी के हैं और यह मुंबई से आए हैं। यह दोनों मरीज क्वेरंटाईन सेंटर में रखे गए थे। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में शिफ्ट कर दिया गया है। इस प्रकार जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। डॉक्टर पांडे ने बताया कि 21 जून को 7 सैंपल आईसीएमआर जबलपुर भेजे गए थे इनकी रिपोर्ट भी आज 22 जून को प्राप्त हो गई है यह सभी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है।


रतलाम में शासकीय मेडिकल कॉलेज से चार और मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। जिले में अब एक्टिव केस 19 हैं।

धार में नौ नए केस धार में सोमवार को दो रिपोर्ट में नौ कोरोना संक्रमित मिले। इसमें म्यूचुअल फंड का काम करने वाले एजेंट की गर्भवती पत्नी और बेटी शामिल है, वहीं उटावद दरवाजा क्षेत्र के तीन और शहर व गांव सिरसौदा क्षेत्र के चार मरीज हैं। जानकारी मिली है कि 14 जून को इंदौर से एक अधिकारी धार आए थे। इनसे ही एजेंट संपर्क में आया था। 20 जून को सैंपल लिए गए थे। 21 जून को आई रिपोर्ट में एजेंट भी पॉजिटिव मिला था। जिले में अब तक 155 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 130 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और पांच की मौत हुई है। एक्टिव केस 20 हैं।


Powered by Blogger.