MP BOARD : इस दिन जारी होंगे मध्य प्रदेश 10वीं बोर्ड के रिजल्ट


मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की तरफ से 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 10 जुलाई तक किसी भी समय जारी किया जा सकता है. क्योंकि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट तैयार कर लिया गया है. मध्य प्रदेश 10वीं 2020 रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल छात्र आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

ये भी पढ़े : MP BOARD : 12वीं परीक्षा की कॉपियां का मूल्यांकन शुरू, कभी भी जारी हो सकता है रिजल्ट

माध्यमिक शिक्षा मंडल के डायरेक्टर के मुताबिक 10वीं का रिजल्ट्स जुलाई के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने बताया कि 10वीं का रिजल्ट (MP Board Result 2020) जितने पेपर हो चुके हैं उसी के आधार पर जारी किया जाएगा. वहीं जिन विषयों का एग्जाम नहीं हुआ है उनमें किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जाएगा.

ये भी पढ़े : RGPV की 7 JULY से होनी है परीक्षाएं, 80 फीसद छात्र कर चुके हैं इनकार : विरोध में अड़ा RGPV

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन की चलते 10वीं के कुछ विषयों की परीक्षाएं नहीं आयोजित की जा सकी थी. इन विषयों में सभी छात्रों को पास किया जाएगा. इस बार मध्य प्रदेश 10वीं की परीक्षा में कुल 15 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे.

ये भी पढ़े : CM शिवराज का बड़ा ऐलान :  अब MP के स्नातक प्रथम, द्वितीय तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों को GENERAL PROMOTION

मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं रिजल्ट ऐसे करें चेक
1- मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र सबसे पहले बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं.
2- बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
3- अपना पर्सनल डिटेल्स दर्ज कर इंटर करें.
4- मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं रिजल्ट आपके सामने होगा.
5-मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.



Powered by Blogger.