REWA : आठ महीने पहले शहीद दीपक ने की थी शादी, 15 दिन पहले पत्नी को फोन, तुम्हारे लिए कश्मीरी शॉल और गहने लाएंगे

 
REWA : आठ महीने पहले शहीद दीपक ने की थी शादी, 15 दिन पहले पत्नी को फोन, तुम्हारे लिए कश्मीरी शॉल और गहने लाएंगे

ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। शहीद जवान दीपक सिंह रीवा के मनिकवार चौकी अंतर्गत फरैदा गांव के निवासी हैं। नवंबर 2019 में दीपक की शादी धूमधाम से हुई थी। शादी के बाद दीपक सिंह होली में घर आए थे। होली में ही दीपक सिंह की पत्नी से आखिरी मुलाकात हुई थी। परिवार के लोगों से फिर दीपक सिंह ने घर आने का वादा किया था। दीपक ने पत्नी से कश्मीरी शाल लाने का वादा किया था। दीपक के साथ बिताए पलों को याद कर पत्नी बार-बार बेसुध हो जा रही है।


वादा पूरा नहीं कर पाए दीपक
दीपक के परिजन बताते हैं कि 12 दिन पहले जब दीपक से फोन पर बात हुई थी तो उसने लॉकडाउन के बाद घर आने की बात कही थी पत्नी से कहा था कि आते वक्त कश्मीरी शॉल लेकर आऊंगा लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था और दीपक देश की रक्षा करते करते शहीद हो गए। बीती रात करीब 10 बजे फोन के जरिए परिजन को दीपक के शहीद होने की खबर मिली।


05.png

30 नवंबर को हुई थी शादी
दीपक के पिता गजराज सिंह ने बताया कि दीपक की शादी 30 नवंबर हो हुई थी और वो 14 फरवरी को ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए चले गए थे और भारत-चीन सीमा पर तैनात थे। फोन पर हुई बातचीत में जल्द घर आने की बात भी कही थी लेकिन किसे पता था कि अब वो तिरंगे में लिपटकर ही घर आएगा। दुखी मन से पिता गजराज ने बेटे की शहादत पर गर्व करते हुए ये भी कहा कि बेटे ने सम्मान से उनका सिर ऊंचा कर दिया। दीपक के शहीद होने की खबर मिलने के बाद से उनकी पत्नी गहरे सदमे में हैं और बेसुध सी हो गई हैं।



बड़े भाई से मिली थी देश की सेवा की प्रेरणा
शहीद दीपक के बड़े भाई प्रकाश भी सेना में हैं और उन्हीं से प्रेरणा मिलने के बाद दीपक ने सेना में जाने का मन बनाया था। दीपक फिलहाल भारत-चीन सीमा पर तैनात बिहार रेजीमेंट में पोस्टेड थे। फिलहाल दीपक का पार्थिव शरीर को सेना ने लेह में रखा है और उसे गुरुवार को रीवा और फिर वहां से उनके पैतृक गांव फरेंदा लाया जाएगा।

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Related Topics

Latest News