REWA : 151 करोड़ की बोली लगाकर लिकर किंग बने कांग्रेस के अभय मिश्रा


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा. राजनीति के साथ-साथ, टोल ठेका, सड़क ठेका के बाद अब कांग्रेस से रीवा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अभय मिश्रा ने पहली बार शराब के ठेके के लिए अपना भाग्य आजमाया और रीवा जिले के नए LIQUOR किंग  बन गए.

ये भी पढ़े : REWA के सौर ऊर्जा से दौड़ेगी दिल्ली- गाजियाबाद- मेरठ देश की पहली रैपिड रेल

दरअसल बुधवार की बोली में सबसे अधिक बोली अभय मिश्रा की घरेलू कंपनी उदित इंफ्रा वर्ल्ड ने लगाई. इस बोली के बाद से ही परंपरागत शराब ठेकेदारों के बोरिया बिस्तर बंध गए. उनकी कंपनी ने 151 करोड़ 51 लाख रुपए की बोली लगाकर सोम डिस्टलरीज को बोरिया बिस्तर समेटने पर विवश कर दिया.

ये भी पढ़े : अपनी प्रेमिका को खुश करने रची खौफनाक साजिश, गला घोंटकर युवक की  हत्या : ऐसे हुआ खुलासा

ज्ञात हो कि जिले की शराब दुकानों के निष्पादन की प्रक्रिया पिछले एक सप्ताह से चल रही है. लेकिन शासन द्वारा आरिक्षत मूल्य तक ठेकेदार बोली नहीं लगा रहे थे, जिसके चलते ठेका नहीं मिल पा रहा था. बुधवार को आखिरी प्रक्रिया हुई.

ये भी पढ़े :  NSUI के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला पर FIR की उठाई मांग

इस दौरान कांग्रेस नेता अभय मिश्रा की उदित इंफ्रा वर्ल्ड कंपनी ने 151 करोड़ 51 लाख रुपये की अधिकतम बोली लगाया, जिसे शासन ने मान्य कर लिया. अब कागजी कार्रवाई पूरी होने पर उदित इंफ्रा वर्ल्ड को आबकारी विभाग लाइसेंस जारी कर शराब दुकानों का चलाने का जिम्मा सौंप देगा.

ये भी पढ़े : बिजली बिल का भुगतान न करने पर 352 उपभोक्ताओं के काटे गये कनेक्शन

पिछले वर्ष से 13 प्रतिशत अधिक
आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस बार शराब दुकानों का ठेका 280 दिनों के लिए दिया गया है. लिहाजा पिछले साल की इतने दिनों की वैल्यु निकाली गई थी, जो करीब 136 करोड़ के आसपास थी. ऐसे में उदित इंफ्रा वर्ल्ड ने 151.51 करोड़ की बोली लगा कर ठेका अपने नाम कर लिया है और अभय मिश्रा इसके साथ ही जिले के नए LIQUOR किंग बन गए.

REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें
रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.