REWA : दिल्ली से आया युवक कोरोना पॉजिटिव , बहन व चाचा भी क्वारंटीन : पॉजिटिव की संख्या 37 : तीन एक्टिव केस

 
REWA : दिल्ली से आया युवक कोरोना पॉजिटिव , बहन व चाचा भी क्वारंटीन : पॉजिटिव की संख्या 37 : तीन एक्टिव केस

रीवा . प्रदेश के बाहर से आए प्रवासियों की फिर रिपोर्ट पॉजिटिव आने लगी है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव कोविड 19 की समीक्षा कर रहे थे, इस बीच दिल्ली से तीन दिन पहले आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। देर शाम रिपोर्ट आने के बाद पॉजिटिव मरीज को एसजीएमएच में शिफ्ट किया गया। रिपोर्ट आने के बाद रतहरा स्थित तिवारी होटल के पीछे की गली में रहने वाले परिवार में दिल्ली से साथ में आई बहन व चाचा को भी पीटीएस में क्वारंटीन किया गया है। जिले में अब तक रीवा रहने वाले पॉजिटिव की संख्या 37 हो गई, जिसमें तीन एक्टिव केस हैं, शेष मरीज ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिए गए।

विकास के नाम पर सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल : राहगीर परेशान, आवागमन हुआ बाधित : निगम अधिकारी बने मौन


9 संदिग्धों का सैंपल लिया गया
सीएमएचओ डॉ आरएस पांडे के मुताबिक, जिला अस्पताल में 9 संदिग्धों का सैंपल लिया गया है। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक 3 दिन पहले दिल्ली से आया था जिला अस्पताल में 6 जून को सैंपल लिया गया। 8 जून को देर शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आई सैंपल लेने के दिन ही युवक को पीटीएस स्थित केयर सेंटर में क्वारंटीन कर दिया गया था। देर शाम एंबुलेंस भेजकर रतहरा स्थित घर से साथ में आई बहन को भी क्वारंटीन किया गया। इसके अलावा दिल्ली से आने के बाद प्रयागराज से बुलाने के लिए चाचा गए थे उन्हें भी क्वारंटीन कर दिया गया। सीएमएचओ के मुताबिक जिले में अब तक 1685 संदिग्धों का सैंपल लिया गया अभी 2 दर्जन से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

प्रमुख सचिव ने अव्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को सस्पेंड करने की दी चेतावनी

कंटेनमेंट एरिया घोषित होगा रतहरा
शहर के रतहरा मोहल्ले में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 3 दिन पहले बाद दिल्ली से लौटकर प्रयागराज होते हुए युवक घर आया था। साथ में बहन भी आई थी। बहन और भाई दोनों जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग कराने पहुंचे थे चिकित्सकों ने बहन की स्क्रीनिंग की। हिस्ट्री के अनुसार भाई का सैंपल लिया था। भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। चिकित्सकों ने बहन को भी क्वारंटीन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर रतहरा मोहल्ले को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। आसपास के घरों में सर्वे किया जाएगा।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें

रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ   रीवा  न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Related Topics

Latest News