UNLOCK INDORE : अब सुबह 6 से 10 तक खुलेंगी चाय नाश्ते की दुकानें ,धर्म स्थल को अनुमति नहीं


इंदौर। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे इंदौर शहर में अभी धर्म स्थल को नहीं खोला जाएगा। शहर में अब सुबह 6 बजे से सुबह दस बजे तक नाश्ते की दुकानें खोली जा सकेंगी।

शहर में अनलॉक वन को लेकरआज क्राइसेस मैनेंजमेंट कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इसमें कमेटी सदस्यों के साथ जनप्रतिनिधि शामिल हुए।


बैठक के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि बैठक में मध्य क्षेत्र व जोन 2 और आउटर एरिया को लेकर अहम सहमति बनी है। मध्यक्षेत्र की सभी दुकाने ऑड इवन की तर्ज पर खुलेंगी। वहीं चाय, पोहे, कचोरी, समोसे की दुकाने सुबह 7 से सुबह 10 तक खुलेंगी। राऊ की दुकानें 7 बजे तक खोलने पर सहमति बनी है। अभी मॉल,धर्मस्थल, जिम और थिएटर को लेकर कोई निर्णय नही हुआ है जबकि 56 दुकान की नॉन फूड आयटम शॉप खोली जाएंगी।


शादी में 50 लोग शामिल हो सकेंगे, बैंड, घोड़ीवाले, फोटोग्राफर और नाई को भी अनुमति

शाादी में अब 50 लोग शामिल हो सकेंगे। सांसद शंकर लालवानी के अनुसार साथ ही बैंड बाजा वाले, घोड़ी वाले, फोटोग्राफर और नाई को भी शामिल होने की इजाजत दी गई है। अब एक विवाह समारोह में करीब 58 से 60 लोग शिरकत कर सकते हैं।


सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि कई लोगों की यह मांग थी कि विवाह समारोह में शामिल हो सकने वाले लोगों की संख्या को बढ़ाया जाए जिसके बाद यह फैसला किया गया है लेकिन सभी को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय अनिवार्य तौर पर करने होंगे।


सांसद ने बताया कि कोरोना के कारण ये प्रतिबन्ध लगाए गए थे और इनमें शर्तों के साथ ही छूट दी जा रही है और लोगों को इन शर्तों का कड़ाई से पालन करना होगा।

आज आयोजित बैठक में कोरोना से लड़ाई में राज्य सरकार के सलाहकार डॉ निशांत खरे, भाजपा नगराध्यक्ष गौरव रणदिवे, कलेक्टर मनीष सिंह समेत विधायकगण एवं भाजपा संगठन से जुड़े लोग शामिल थे।



Powered by Blogger.