ALERT : सतना में मिला एक और CORONA पॉजिटिव : प्रशासन ने इलाके को किया सील


सतना । मैहर में संक्रमण फैला कर हड़कम्प मचा रहे कोरोना वायरस ने सतना में भी एक युवक को अपनी चपेट में ले लिया है। शहर के टिकुरिया टोला क्षेत्र में एक युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन की टीम ने टिकुरिया टोला इलाके को सील कर दिया है।


हासिल जानकारी के अनुसार शहर के टिकुरिया टोला के कश्यप चौक क्षेत्र में रहने वाले एक 30 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह युवक 23 जून को गुजरात मे सूरत के पास स्थित शहर से अपने परिवार के साथ लौट कर सतना पहुंचा था। लौटने के बाद वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ होम क्वारन्टीन था लेकिन इसी बीच उसकी तबियत बिगड़ गई तो वह 1 जुलाई को जिला अस्पताल पहुंचा। उसकी ट्रेवल हिस्ट्री जानने के बाद उसका थ्रोट स्वैब लिया गया और उसे आइसोलेशन में भेज दिया गया। शनिवार 3 जुलाई को युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।


टिकुरिया टोला सील 
युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे तो आइसोलेशन में रख ही दिया गया उसके परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच कर उन्हें क्वारन्टीन किया गया है। प्रशासन की टीम ने टिकुरिया टोला पहुंच कर चौराहे से कब्रस्तान तक का क्षेत्र सील कर दिया है।

लॉक डाउन में फंसा रहा ,ताप्ती गंगा से लौटा

COVID-19 पॉजिटिव पाया गया टिकुरिया टोला का युवक अपनी पत्नी और बच्चों को लेने गुजरात मे सूरत के पास गया था लेकिन तभी लॉक डाउन हो गया और वो वहीं रह गया । अभी 22 जुलाई को वह वहां से ताप्ती गंगा एक्सप्रेस से चला और 23 जुलाई को सतना पहुंचा । प्रशासन ने उसकी ट्रेन की टिकट के जरिये ट्रेन में उसके साथ यात्रा करने वाले लोगों की डिटेल निकलवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है ताकि अन्य यात्रियों को भी सूचित और सचेत किया जा सके।

पन्ना में पॉजिटिव निकले युवक की बहन भी क्वारन्टीन 
गुजरात से ही लौटे एक और युवक के पन्ना में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसकी बहन को भी सतना में क्वारन्टीन कर दिया गया है। युवक पन्ना जाने के पहले सतना में अपनी बहन के घर पहुंचा था और वहीं उसने स्नान भोजन किया था। पन्ना में उसके कोरोना पॉजिटिव निकलने पर जब उसकी कांटेक्ट लिस्ट बनी तो सतना में रहने वाली बहन का पता चला।

जांच से बचने भागा फिर रहा दिल्ली वालों का सिंधी कैम्प निवासी एक साथी
प्रशासन को शुक्रवार की दोपहर घंटों छकाते रहने वाले सतना शहर के सिंधी कैम्प निवासी 6 लोगों का एक साथी जांच के नाम पर भागा फिर रहा है। दिल्ली से लौटे इन लोगों के साथ संजय वाधवानी नाम का एक युवक भी 3 दिनों तक रहा था लेकिन अब वह अपनी जांच कराने को तैयार नही है। सूत्र बताते हैं कि उसने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर रखा है ताकि कोई उसे तलाश न सके । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर खास तौर पर सिंधी कैम्प के रहवासियों से युवक की जांच में सहयोग की अपील की है।
Powered by Blogger.