CM शिवराज के निर्देश बाद अब रीवा में दो दिन के लिया लगेगा टोटल लॉकडाउन ,आदेश जारी : शर्ते लागू


ऋतुराज द्विवेदी,रीवा। कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिक मरीज वाले जिलों में दो दिन लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं। वहीं पूरे प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन रहेगा। कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये आदेश दिए हैं।


सीएम ने कहा है कि दो दिन का लॉकडाउन रखने का फैसला जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप लेंगे। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में रात्रिकालीन कफ्यू रात 8 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमित जिलों में निजी कार्यालयों के साथ राज्य सरकार और केंद्र सरकार के कार्यालय तीस से पचास फीसदी क्षमता के साथ खोले जाएं।
वही मध्यप्रदेश के रीवा जिला में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए रीवा कलेक्टर इलैया राजा टी  ने शनिवार और रविवार 2 दिन लॉक डाउन करने के आदेश जारी किया है। 

40 सदस्यीय लोकायुक्त टीम ने समिति प्रबंधक के घर मारा छापा, कार्रवाई जारी

कलेक्टर इलैया राजा टी. ने दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कोविड 19 के संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम हेतु कार्यालयीन आदेश क्रमांक 522 दिनांक 01 जुलाई 2020 में आंशिक संशोधन करते हुए जिले की सम्पूर्ण सीमा में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं। 

कलेक्टर ने सभी SDM को दिए निर्देश, REWA के प्रमुख मार्गो पर लगाए चेकपोस्ट, बाहर से प्रवेश करने वालों की होगी जांच

इसके अलावा अब रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 8 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।

इस आदेश के अनुसार अब जिले में शनिवार और रविवार को पूर्णतः लॉकडाउन रहेगा।इस आदेश में यह साफ निर्देश दिए गए हैं शासकीय कार्यालय 50ऽक्षमता के साथ खुलेंगे। एवं अधिकारियों की उपस्थिति शत प्रतिशत रहेगी। 
राजस्व,पुलिस,बैंक,नगरीय निकाय,विद्युत एवं अन्य आपतकालीन सेवाएं इस लॉकडाउन से मुक्त रहेंगे साथ ही फेस मास्क,सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत जुर्माने एवं दाण्डिक कार्यवाही करने के आदेश भी जारी किए गए हैं साथ ही इस आदेश का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिए गए हैं।

MP के रीवा सहित प्रदेशभर में रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लगा कर्फ्यू

कलेक्टर इलैया राजा टी. द्वारा जारी किया गया आदेश 






Powered by Blogger.