CORONA ALERT : रीवा जिले में एक साथ 15 लोगों की रिपोर्ट आई CORONA पॉजिटिव : संक्रमण की संख्या 82


रीवा जिले के हनुमना में कोरोना के 9 पॉजिटिव केस पाए गए 7 जुलाई को लिए गए थे सैम्पल हनुमना कोरोना संक्रमित के मऊगंज में काफी संख्या में सम्पर्क आये लोगो को लेकर प्रशासन गम्भीर नही कागजी खाना पूर्ति तक दिख रहा सीमित. रीवा जिले में कोरोना विस्फोट। एक साथ मिले 15 नए केस। इनमे 09 हनुमना में संक्रमित पाए गए नर्स के बेटे के संपर्क वाले हैं जबकि शहर के पीटीएस निवासी 2 लोग व एक क्योटी क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। फिलहाल सभी को चिरहुला कोविड केयर सेंटर में पहुँचा दिया गया है। कोरोनावायरस के इस विस्फोट के बाद रीवा जिले में हड़कंप मचा हुआ है सीएमएचओ ने इस बात की पुष्टि की है.


जिले में 15 नये केस सामने आए हैं इसमें 10 साल का एक बच्चा और 16 साल की एक लड़की भी शामिल हैं। इनमे 9 हनुमना के हैं जो नर्स के बेटे के संपर्क में थे। जबकि 4 अलग अलग जगहों के निवासी हैं। इन सभी को पीटीएस कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।


हनुमना कोरोना संक्रमित जितेन्द्र गुप्ता अपने मामा के यहाँ आने के दौरान मऊगंज में काफी संख्या में लोगों के सम्पर्क में आया था जो गल्ला मंडी मऊगंज में अपने पुस्तैनी घर मे आकर रुका था जिससे परिवार के लोग सम्पर्क आये इस बात की उसके पड़ोसी ने जानकारी मऊगंज प्रशासन को दी है लेकिन वह तनिक भी गम्भीर नही वह कागजी खाना पूर्ति तक दिख रहा सीमित जिससे आस पड़ोस के लोग भयभीत है।

जबकि कल देर शाम ही 4 लोग कोरोनावायरस को मात देकर अस्पताल से अपने घर गए थे अब एक साथ 14 लोगों की कोरोनावायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रीवा जिले में संक्रमण की संख्या 82 हो गई जबकि अब रीवा जिले में 29 एक्टिव केस हो गए हैं. 


कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने नगर परिषद हनुमना के वार्ड क्रमांक 6 में कोरोना संक्रमित मरीज पाये जाने पर संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने के आदेश जारी किये हैं। जारी आदेश के अनुसार वार्ड क्रमांक 6 में नेशनल हाईवे बाईपास मार्ग से रामसुरेश द्विवेदी के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।


जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का प्रवेश वर्जित होगा। कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी।


जारी आदेश के अनुसार कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए एसडीएम मऊगंज माला त्रिपाठी को इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है। इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, नगर परिषद, स्वास्थ्य विभाग तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्र में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।


REWA NEWS MEDIA पढ़े ताजा ख़बरें, अभी Like करें और हमसे जुड़ें


रीवा, सिरमौर ,सेमरिया ,मनगवा, देवतलाब, मऊगंज ,गुढ व त्यौथर क्षेत्र की हर खबर सिर्फ  रीवा न्यूज़ मीडिया पर : VISIT NOW : www.rewanewsmedia.com

Powered by Blogger.