MP में ​कल आएंगे 10वीं बोर्ड के परिणाम, कल 12 बजे होंगे घोषित : ऐसे करें RESULTS चेक


भोपाल। मध्यप्रदेश में एमपी बोर्ड के परीक्षा परिणाम आने की तिथि तय कर दी गई है, जारी आदेश के अनुसार कल एमपी बोर्ड का परिणाम सबके सामने होंगे। कल 10वीं बोर्ड के परिणाम घोषित किए जाएंगे। जिसका समय दोपहर 12 बजे निर्धारित किया गया है। रिजल्ट जारी होने पर छात्र mpbse.nic.in के अलावा Rewanewsmedia.com पर भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे।


आपको बता दें कि कि 10वीं के शेष दो पेपर रद्द कर दिए गए थे। इन विषयों के मार्क्स उन पेपरों के आधार पर दिए जाएंगे जो हो चुके हैं। यानी रिजल्ट उन पेपरों के आधार पर तैयार होगा जो हो चुके हैं। कॉपियों का मूल्यांकन कार्य कुछ दिनों पहले पूरा हो चुका था। इससे पहले मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की ओर से कहा गया था कि नतीजे जुलाई के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे।


12वीं के परिणाम जुलाई के तीसरे सप्ताह में अपेक्षित हैं। पिछले कुछ सालों से एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं का रिजल्ट साथ साथ जारी करता आ रहा है। लेकिन इस बार 12वीं बोर्ड की शेष परीक्षाएं अभी 16 जून को ही समाप्त हुई हैं। मूल्यांकन कार्य 22 जून को ही शुरू हुआ है। एमपी बोर्ड ने कहा है कि 12वीं का रिजल्ट जुलाई में जारी किया जाएगा।


दोनों कक्षाओं के इस साल करीब साढ़े 19 लाख विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा शामिल हुए थे। पिछले दो-तीन सालों से बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ मई के मध्य में जारी करता आ रहा है। लेकिन इस बार लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं स्थगित होने से रिजल्ट में देरी हुई है।



Powered by Blogger.