MP के रीवा जिला में तेजी से फैल रहा कोरोना, CM शिवराज ने अधिकारियों को दी सख्त हिदायत : आकड़ा पहुँचा 136


रीवा. कोरोना संक्रमण में आई तेजी को लेकर मध्य प्रदेश सरकार तक चिंता में है। आलम यह है कि स्थानीय स्तर पर लगातार सारे प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन संक्रमण है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे लेकर जहां स्थानीय प्रशासन भी हलकान है वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी स्थानीय अधिकारियों से संपर्क कर वस्तु स्थिति की जानकारी हासिल की। इस बीच प्रदेश सचिव ने सक्रमण पर काबू पाने के लिए हर स्तर कदम उठाने की सख्त हिदायत भी दी।


प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण से निबटने के उपायों की समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कमिश्नर, कलेक्टर तथा अन्य अधिकारियों को नई रणनीति के साथ कोरोना से बचाव के उपाय के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अलग- अलग कारणों से पिछले 15 दिनों में प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्घि हुई है। जिले की परिस्थितियों के साथ सभी कलेक्टर कोरोना संक्रमण रोकने के उपाय करें। पूरे प्रदेश में रविवार का लॉकडाउन केवल आमजनता को सचेत करने के लिए है।


प्रदेश सचिव ने कहा कि कलेक्टर जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति तथा शांति समिति की बैठकें करके जनप्रतिनिधियों, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों तथा गणमान्य नागरिकों से चर्चा कर लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लें। आगामी त्यौहारों के संबंध में भी स्थानीय परिस्थितियों, कोरोना से बचाव तथा आमजनता की सुविधा को ध्यान में रखकर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। कोरोना से बचाव के निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई करने के साथ- साथ लोगों को जागरूक भी करें। जनप्रतिनिधियों के सुझावों तथा समुदाय की सहमति से ही जिले में प्रतिबंध लागू करें। कोरोना पर नियंत्रण के साथ- साथ लोगों की आजीविका सुनिश्चित करने तथा आर्थिक गतिविधियों को संचालित के संबंध में भी प्रयास करें।


इस बीच स्वस्थ्य विभाग से मिली जानकारी के तहत शनिवार को जिले में कोरोना के 13 मरीज सामने आए हैं। जिसमें से अकेले शहर में 10 मरीज हैं। शहर के खुटेही मुहल्ले में 7, समान मुहल्ले में 1, रतहरा लैंडमार्क होटल के पास 1 तथा बोदाबाग में 1 कोरोना का मरीज पाया गया है। इसी तरह जिले के हनुमना में 2 तथा चाकघाट में 1 मरीज कोरोना का सामने आया है। उक्त मरीजों को मिलाकर जिले में कोरोना के 136 मरीज हो गए हैं वहीं 69 एक्टिव केस बताए गए हैं।


कोरोना के मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। शनिवार को जिले में 13 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सभी को कोविड सेंटर में आइसोलेट किए गया है।"-डॉ. आरएस पांडेय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी।


Powered by Blogger.